ये फिल्में सिनेमाघरों में इतनी चली कि चलते –चलते घिस गई रील

0
89

बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में है जो कि इतनी हिट हुई की सिनेमाघरों में साल भर तक रौनक रहने के बाद भी दर्शको का फिल्म देखने का क्रेज कम नहीं हुआ और फिल्म लगातार चलती ही गई तो आइए बात करते है उन फिल्मों के बारें में जो कि सिनेमाघरो में इतनी चली की वहां की रील ही घिसने लगी लेकिन दर्शको का फिल्म देखने का क्रेज कम नही हो पाया।

शोले- साल 1975 में रिलीज हुई फिल्म शोले ने सभी रिकोर्डस तोड़ दिये थे।फिल्म में धर्मन्द्र और अमिताभ बच्चन मुख्य भूमिका में है।बता दें फिल्म में गब्बर काफी फेमस हुए थे।फिल्म इतनी हिट हुई की करीब डेढ़ साल तक फिल्म ने सिनेमाघऱ में कब्जा कर रखा था।फिल्म को कई अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है।

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे- बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख और काजोल की लव स्टोरी पर आधारित इस फिल्म में प्रेम की परिभाषा का वर्णन किया गया बता दें फिल्म आज भी मुंबई के एक सिनेमाघर में रोज प्रसारित की जाती है। खास बात ये है फिल्म आज भी दर्शको के बीच काफी लोकप्रिय है।

टाइटैनिक- साल 1997 में रिलीज हुई इस फिल्म ने भी सभी रिकोर्डेस को तोड़ अपनी पहचान बनाई थी।फिल्म को 11 ऑस्कर अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है।फिल्म ने रिलीजिंग के बाद करीब 3 साल तक सिनेमाघऱो में अपना किस्सा कायम रखा बता दें फिल्म इतनी फेमस हुई की थियेटर्स को कई बार अपनी रील बदलनी पड़ी थी।

द डार्क नाइट – एक साइंस फिक्शन फिल्म की बात की जाए तो ये फिल्म सबसे नंबर वन पर आती है।फिल्म ने रिलीजिंग के बाद 3 साल तक लगातार कमाई की थी।फिल्म में हीथ लेजर ने जोकर के किरदार में काफी सुर्खिंयां लुटी है।फिल्म को ऑस्कर अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here