आप चाहते है यमराज ना हो नाराज, फिर भूलकर भी न करें ये गलतियां

0
69

हर इंसान अपने रोजमर्रा की जिंदगी में कई तरह की छोटी मोटी गलतियां तो करता ही रहता हैं,जिसके कारण उसे कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं। वही शास्त्रों में बताया गया हैं,कि व्यक्ति अपने कर्मो से अपनी आयु को कम और ज्यादा कर सकता हैं, तो आज हम आपको शास्त्रों में बताएं गए ऐसे ही कुछ कामों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसको करने से उम्र घट जाती हैं। तो आइए जानते हैं, वो बातें।

महाभारत के अनुशासन पर्व में यह बताया गया हैं, कि जो व्यक्ति पढ़ाई करते वक्त खाता हैं, तो यमराज उस व्यक्ति की उम्र कम कर देते हैं। वही लंबी उम्र की इच्छा रखन वाले लोगो को भोजन करते वक्त पढ़ना नहीं चाहिए। वही वास्तुशास्त्र के मुताबिक मुख्य द्वार के सामने कभी भी पांव करके नहीं सोना चाहिए। यह माना जाता हैं, कि ऐसा करने से आपकी उम्र कम हो सकती हैं।

वही आपको यह बता दें, कि अगर आप भोजन करते वक्त जूठे मुंह उठ जाते हैं, और फिर आकर भोजन करना शुरु कर देते हैं, तो इस आदत को छोड़ दीजिए। यह आदत आपकी उम्र को कम कर सकती हैं। सूर्योदय और सूर्यास्त के समय सोना शरीर को रोगी बनाता हैं, और उम्र को भी कम करता हैं। इसलिए हमे कभी भी सूर्यास्त के वक्त नहीं सोना चाहिए। वही महाभारत के अनुशासन पर्व के मुताबिक मंगलवार और शनिवार के दिन बाल कटवान भी उम्र को कम करता हैं, इसलिए कभी भी मंगलवार और शनिवार के दिन बाल नहीं कअवाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here