इन तरीकों को अपना कर आसानी से किया जा सकता है वजन कम

मोटापा  भी एक सीमित सीमा में ही अच्छा लगता है जब वह हद से ज्यादा बढ्ने लगे तो कई सारी परेशानियों की वजह बन जाता है

0
71

जयपुर । मोटापा आज के समय का सबसे बड़ा अभिशाप बनते जा रहा है मोटापा  भी एक सीमित सीमा में ही अच्छा लगता है जब वह हद से ज्यादा बढ्ने लगे तो कई सारी परेशानियों की वजह बन जाता है और इतना ही नहीं यह कई सारी बीमारियों को भी अपने साथ ले कर आता है खास कर काम काजी महिलाओं के लिए यह बहुत बड़ी मुसीबत का कारण बन जाता है । उनको सारा दिन बैठ कर काम भी करना पड़ता है और पूरे घर परिवार की जिम्म्रेदारियान भी उठानी पड़ती है ।

आज हम आपको बताने जा रहे है की  कैसे आप अपना मोटापा कम कर सकते हैं वह भी बहुत ही आसना तरीकों को अपना कर , आज के अंक में हम आपकी इस परेशानी का बहुत ही आसान सा हल ले कर आपके सामने हाजिर हुए हैं खास कर उन महिलाओं के लिए यह एक वरदान से कम नही होगा जो की काम काजी है और अपने मोटापे को नियंत्रण में कर पाने सक्षम नही हो रही है पर अब और ज्यादा परेशान होने की उनको जरूरत नही है आइये जानते हैं कैसे ?

इसके लिए आपको बस कुछ टिप्स को फॉलो करना है , आपको करना यह है की खाना खाने से पहले सूप का सेवन करना है और साथ ही आपको टमाटर , पालक का सूप या दाल का और लोकी का सूप और सलाद का सेवन करना होगा यह आपका वजन कम करने में बहुत सहायता करेगा ।

ब्रेकफ़ास्ट जरूर करें यदि आप घर से नाश्ता कर के जाने में असमर्थ है तो साथ में पेक कर के ले जाएँ और ऑफिस या फिर रास्ते मे इसका सेवन कर लें यह आपकी अच्छी सेहत के लिए बेहद जरूरी है ।

हर दो तीन घंटे में कुछ ना कुछ खाते रहे हैं हर दो तीन घंटे में कुछ हल्का फुल्का सेवन करने से आपका वजन कम होगा पर ध्यान रहे भर पेट नही खाना है बस हल्का फुल्का कुछ खाना है ।

खाने  में हरी मिर्च का सेवन ज्यादा करें खास कर कच्ची हरी मिर्च को खाने में जरूर इस्तेमाल करें यह आपकी हड्डियों को मजबूत और मोटापे को कम करने का रामबाण इलाज़ है ।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here