माहवारी के दौरान असहनीय दर्द से बचाएगी ये औषधि

मासिक धर्म यह महिलों के जीवन में हर महीने होने वाली प्रक्रिया होती है इस दौरान हर महिला को काफी कुछ झेलना पड़ता है कई लोगों की घृणा भरी निगाहों को झेलना पड़ता है

0
76

जयपुर । माहवारी या मासिक धर्म यह महिलों के जीवन में हर महीने होने वाली प्रक्रिया होती है इस दौरान हर महिला को काफी कुछ झेलना पड़ता है कई लोगों की घृणा भरी निगाहों को झेलना पड़ता है और साथ ही इन दिनों के दौरान काफी कई कठिनाइयों का भी सामना करना पड़ता है और काफी दर्द का भी शिकार होना पड़ता है ।

आज हम बात कर रहे हैं महिलों को होने वाए माहवारी के दौरान असहनीय दर्द के बारे में , आज के  अंक में हम बात करने जा रहे हैं की कैसे आप घर पर बनी औषधि के जरिये उस दर्द को कम कैसे किया जा सकता है इस बारे में , आइये जानते हैं इस बारे में की कैसे आप उस औषधि को कैसे बना सकते हैं और उसके जरिये इस दौरान होने वाली परेशानी को दूर कर सकते हैं ।

माहवारी के दौरान महिलाओं को बहुत परेशानी उठानी  पड़ती है और वह बात किसी के साथ बाँट भी नही सकती क्योंकि उनको काफी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ता है और इस कारण कई बार उनको दूसरी कई बीमारियों का भी सामना करना पड़ता है ।

माहवारी के दौरान असहनीय दर्द व एनीमिया में भी वंशलोचन का इस्तेमाल लाभकारी है। इससे दर्द में राहत मिलती है।
पथरी होने पर इसका इस्तेमाल न करें। कैल्शियम की अधिक मात्रा लेने से हाइपरकैलेसीमिया की समस्या हो सकती है जिसमें शरीर में भारीपन और सिरदर्द होने लगता है इसलिए इसका प्रयोग विशेषज्ञ की सलाह से करें। यह परचून की दुकान पर भी आसानी से मिल जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here