मौज-मस्ती से भरपूर भारत की ये जगाहें जो बनाए आपके क्रिसमस को और भी यादगार

0


पटनीटॉप में पैराग्ला इडिंग- जम्मू कश्मीर का पटनीटॉप भारत के दर्शनीय हिल स्टेहशनों में से एक है। यहाॅं का माहौल देखते ही बनता है। आगर आपको पैराग्लाहइडिंग करने का शौक है तो आप यहाॅं पैराग्लाभइडिंग का आनन्द ले सकते हैं। एडवेंचर ट्रिप के लिए यह जगह बेस्ट है।

काजीरंगा में राइनोसोर्स- असम में स्थित काजीरंगा नेशनल पार्क एक सींग वाले राइनोसोर्स के लिए दुनियाभर में मशहूर है। इसके अलावा आप इस नेशनल पार्क में जंगली भैंस, हिरण, बाघ आदि भी देख सकते हैं।

चेन्नई- चेन्नई का मौसम पर्यटकों को यहाॅं आने पर मजबूर कर देता है। नवंबर से फरवरी के बीच चेन्नमई का मौसम सबसे ज्या दा सुहावना रहता है और इस दौरान आप यहां घूम सकते हैं।

पॉन्डिचेरी में क्रिसमस- अगर आप पॉन्डिचेरी फ्रेंच कॉलोनी को देखना चाहते हैं तो यहाॅं आप आ सकते हैं। इसके लिए आप कई खूबसूरत गिरजाघर जैसे बसिलिका ऑफ द सैक्रेड हार्ट ऑफ जीसस, सैंट, एंड्रयू चर्च आदि जगहों में से भी जा सकते हैं।

कोणार्क नृत्यं उत्सजव- कोणार्क नृत्यज उत्साव भी फेमस है। भारत में सूर्य देव के सभी मंदिरों में ये मंदिर सबसे ज्यारदा प्रसिद्ध है। यहाॅं आपको लोक नृत्यक जैसे ओडिसी, कुचीपुडी, भरतनाट्यम आदि नृत्यभ कला देखने को मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here