ये घरेलू उपचार कर देंगे आपकी इन 5 बीमारियो का नाश

बीमारियाँ हमारे शरीर को अंदर से बिलकुल खोखला कर देती है , जब भी हमकोकोई बीमारी घ्र्ति है तो हमारा इम्यून सिस्टम को वह क्षति ग्रस्त कर देती है

0
77

जयपुर । बीमारियाँ हमारे शरीर को अंदर से बिलकुल खोखला कर देती है , जब भी हमकोकोई बीमारी घ्र्ति है तो हमारा इम्यून सिस्टम को वह क्षति ग्रस्त कर देती है जिसकी वजह से हमको और भी कई सारी बीमारियाँ लग जाती है यदि हमको हल्का सा जुकाम भी हो जाता है तो वह हमारे इम्यून सिस्टम को खराब कर देता है या हम यह कह सकते हैं की हमारा इम्यून सिस्टम जब भी कमजोर होता है तब ही हमको कोई ना कोई बीमारी घेरती है ।

व्यक्ति का बीमार पड़ना कोई बड़ी बात नही है बड़ी बात यदि कोई है तो वह उसका ठीक होना जो कई सारे उपचार और इलाज़ करने के बाद भी ठीक होने में बहुत ज्यादा परेशानी खड़ी कर देता है कई बार कई सारी दवाओं का सेवन भी हमारी बीमारियों को दूर नही कर पात और हमको आर्थिक रूप से और शारीरिक रूप से बहुत ज्यादा परेशान होना पड़ता है ।

पर अब और नही आज हम आपको हमारे घरेलू उपचार के पिटारे से कुछ बहुत ही खास उयर बहुत ही आसान से उपाय बताने जा रहे हैं जो आपकी कई बड़ी बीमारियों को दूर कर देगी वह भी बिना किसी खर्च के और  बिना किसी मेहनत के और आपको यह इलाज़ भी मिल जाएगा आपके घर के ही आँगन में ।

धनिया :- यह आपके अल्सर , आंतों के अल्सर के लिए बहुत ही रामबाण इलाज़ है सुबह में खाली पेट बस 10 पत्तों का सेवन अच्छे से चबा चबा कर आपको करना होगा यह आपके अल्सर की परेशानी को जल्द से जल्द खत्म कर देगा और आपको किसी भी तरह की दवा का भी सेवन नही करना पड़ेगा ।

किसी को माइग्रेन की परेशानी हो तो उसको रोज एक एपल का सेवन यानि सेब का सेवन करना चाहिए यह माइग्रेन की परेशानी से निजात देता है  ।

सुखी खांसी को दूर करने का इससे बढ़िया आपको कोई और उपाय नही मिल सकता सिर्फ 6 खजूर को दूध में उबाल कर रात के समय में गरम गरम इसका सेवन करें यह आपकी खांसी की परेशानी से बहुत जल्द निजात दिला देता है ।

तुलसी का सेवन रोजाना करने से जुकाम खांसी की परेशानी दूर हो जाती है और इसका सेवन हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को भी बढ़ाता है । यह हमारे मुंह का स्वास्थ्य भी अच्छा रखता है जिससे पारिया की परेशानी दूर हो जाती है ।

आपको जोड़ों के दर्द की परेशानी है तो आप सरसों के तेल में लहसुन डाल कर गरम कर लें और हल्के गरम तेल से मालिश करें यह आपको जोड़ों के दर्द में बहुत आराम पहुंचता है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here