बॉलीवुड की इन फिल्मों से प्रेरित होकर बनाई गई ये हॉलीवुड फिल्में

0

आजकल फिल्म इंडस्ट्री में एक ऐसा चलन आ गया है कि किसी की भी फिल्म के राइट्स को लेकर उसका सीक्वल या रीमेक बनाया जा रहा है। अब जैसे हाल ही में रिलीज हुई शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह साउथ की फिल्म अर्जुन रेड्डी का हिंदी रीमेक है। इसमे कोई शक नहीं है कि फिल्म ने बॉक्स आफिस पर अच्छी कमाई की है। आज हम आपको अपने इस लेख में हॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बॉलीवुड से प्रेरित या आधारित हैं। आइए जानते हैं उनके नाम-

लीप ईयर
लीप ईयर फिल्म बॉलीवुड की मशहूर फिल्म जब वी मेट पर आधारित है। जिसमे करीना कपूर खान और शाहिद कपूर ने मुख्य किरदार निभाया था। लीप ईयर 2010 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को दुनियाभर के दर्शकों ने पसंद किया था।

पर्ल हार्बर
हॉलीवुड की मशूहर फिल्म पर्ल हार्बर बॉलीवुड की क्लासिकल फिल्म संगम पर आधारित है जो साल 1964 को रिलीज की गई थी। ​इस फिल्म में वैजंतिमाला मुख्य किरदार में नजर आए थे। इसका निर्माण राज कपूर ने किया था। इससे प्रे​रित होकर पर्ल हार्बर बनाई गई जो साल 2001 में रिलीज हुई। हिच
साल 2005 में रिलीज हुई हॉलीवुड की फिल्म हिच बॉलीवुड की फिल्म छोटी सी बात से प्रेरिम है। जिसमे मुख्य किरदार के मौर पर अमोल पालेकर और विद्या सिन्हा नजर आए थे। हिच का निर्माण करीब 30 साल बाद किया था। छोटी सी बात साल 1975 में रिलीज हुई थी।

फीयर
हॉलीवुड की फिल्म फीयर शाहरूख खान की डर से प्रेरित है। जो 1993 में रिलीज हुई थी। फिल्म में मुख्य किरदार के तौर पर शाहरूख खान, सनी देओल और जूही चावला नजर आए थे। वहीं फीयर साल 1996 में रिलीज हुई थी।

विन ए डेट विद टैड हैमिल्टन
1995 में आई रंगीला और 2004 में आई हॉलीवुड फिल्म विन ए डेट विद टैड हैमिल्टन की कहानी लगभग-लगभग एक जैसी है।

किल बिल
ये फिल्म साल 2001 में आई बॉलीवुड फिल्म अभय पर आधारित है। जिसका निर्देशन अनुराग कश्यप ने किया था। इसमे मुख्य किरदार के तौर पर कमल हासन नजर आए थे।

जस्ट गो विद इट
साल 2011 में आई फिल्म जस्ट गो विद इट बॉलीवुड की फिल्म मैंने प्यार क्यों किया से प्रेरित है। फिल्म की कहानी एक जैसी है।

डिलीवरी मैन
हॉलीवुड की फिल्म डिलीवरी मैन साल 2012 में रिलीज हुई बॉलीवुड विक्की डोनर पर आधारित है। इस फिल्म से आयुष्मान ने अपने अभिनय करियर की शुरूआत की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here