हॉलीवुड की इन फिल्मों ने ऑस्कर में लहराया अपना परचम

0
127

देखा जाए तो हॉलीवुड में हर साल एक से एक एक्शन थ्रिलर,ड्रामा, रोमांटिक फिल्मों का निर्माण होता है।लेकिन कुछ फिल्में ऐसी भी होती है जिन्हें फिल्मों के सबसे बड़े सम्मान ऑस्कर से सम्मानित किया जाता है।आइए आपको बताते है वे कौनसी फिल्में है

सन् 1959 में आई फिल्म बेन-हूर को ऑस्कर ने बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड दिया था।विलीयम वायर के डाइरेक्टर में बनी इस फिल्म में डाइरेक्टर से लेकर एक्टर,सिंगर,फिल्म एडिटिंग,सिनेमेटोग्राफी से लेकर सपोर्टिंग रोल तक को बेस्ट को अवॉर्ड दिया गया था।बता दें फिल्म को कुल 11 अवॉर्ड के साथ 12 नोमिनेशन मिले थे।

2003 में आई फिल्म द लोड ऑफ रिंगस.द रिटर्न ऑफ द किंग एक ड्रामा फिल्म थी जिसे पीटर जैक्सन नें डाइरेक्ट किया था।इस फिल्म को कुल 11 नोमिनेशन मिले थे जिसमें उस समय ही फिल्म को 11 ऑस्कर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

इसी के साथ 1997 में आई फिल्म टाइटेनिक को ये पुरुस्कार मिलना लाजमी था।एक्शन,एडवेंचर और रोमांस से बनी इस फिल्म को 11 ऑस्कर अवॉर्ड दिये गये।जिसमें 14 नोमिनेशन थे।बता दें फिल्म को मशहुर डाइरेक्टर जैम्स कैम्रिकॉन ने डाइरेक्ट किया था।

1961 में आई फिल्म वेस्ट साइड स्टोरी को रोबोट वाइस एंड जैरोमी रोबिंस नें डाइरेक्ट किया है।यह फिल्म अमेरिकी रोमांटिक ड्रामा है।बता दें फिल्म को 11 नोमिनेशन के साथ 10 अवॉर्ड मिले थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here