भाजपा नेता शत्रुधन सिन्हा व वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा समाजवादी पार्टी में शामिल, अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे लगाए

0
149

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और पूर्व भाजपा नेता यशवंत सिन्हा ने गुरुवार को समाजवादी पार्टी (एसपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ मंच साझा किया. लखनऊ में एसपी मुख्यालय में समाजवादी नेता जयप्रकाश नारायण की जयंती समारोह में भाग लेने के लिए लखनऊ में रहने वाले दोनो नेताओं ने केंद्र सरकार पर हमला किया और राफेल को लेकर सवाल किए.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जहां एक तरफ बुधवार को दिल्ली में राफले सौदे पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया, वहीं लखनऊ में शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि केंद्र को लड़ाकू विमान सौदे पर मोदी सरकार को अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए.

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा की सरकार ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को इनकार क्यों किया, जिसमें विमान बनाने में विशेषज्ञता है. उन्होंने कहा कि इस सौदे में कंपनी को क्यों और कैसे शामिल किया गया था, जिसने मोटरसाइकिल के घटकों का निर्माण भी नहीं किया है.

यशवंत सिन्हा ने कहा कि वर्तमान परिदृश्य आपातकाल के दिनों से भी बदतर है यह एक मजबूत ‘महागबंधबंधन’ (भव्य गठबंधन) बनाने का समय है. अगर लोग अभी भी जागते नहीं हैं, तो बहुत देर हो जाएगी.

उन्होंने संकेत दिया कि बिहार और यूपी के यादव के निशान ‘महागबंधबंधन’ की उम्मीद है. उन्होंने कहा की “बिहार में, तेजस्वी यादव पूरी तरह तैयार हैं और उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव अच्छी तरह से तैयार है.”

अखिलेश की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा: “वह भारत की राजनीति का उभरते सितारे है. महाभारत की तरह, हमें दुर्योधन और दुशासन को पराजित करना होगा. यह बुजुर्ग नेताओं की ज़िम्मेदारी नहीं है, बल्कि अखिलेश जैसे युवा नेताओं को जिन्हें दुर्योधन और दुश्शसन पर लेना है और उन्हें पराजित करना है.”

आपको बता दे की यशवंत और शत्रुघ्न दोनों बिहार से है और इस मौके पर दोनों से इशारा कर दिया है की वो कभी भी सपा में शामिल हो सकते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here