अक्टूबर से 50 इलेक्ट्रिक वाहनों की टेस्टिंग शुरू करेगी ये कंपनी, जानिए

0
80

जयपुर। पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने घोषणा की है कि वह अगले महीने .यानी अक्टूबर से अपने 50 इलेक्ट्रिक व्हीकल की टेस्टिंग शुरु करने जा रही है। आपको बता दें कि कंपनी पहले ही बता चुकी है वह अपनी पहली इलेक्ट्रिक व्हीकल 2020 में भारत में लॉन्च करेगी।

आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही कंपनी ने देश में बैटरी प्लांट लगाने की घोषणा कर चुकी है। कंपनी ने अपने इस इलक्ट्रिक व्हीकल के निर्माण के लिए पॉपुलर ऑटोमोबाइल कंपनी टोयोटा के साथ साझेदारी की है। टोयोटा के साथ मारुति सुजुकी अपनी कारों को शेयर करेगी। माना जा रहा है कि कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार वैगनआर के रूप में लॉन्च हो सकती है।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार भी इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहन देने में कोई कसर नही छोड़ रही है। मारुति सुजुकी समेत कई और बड़ी ऑटो कंपनियां भारत में इलेक्ट्रिक कारें लाने की तैयारी में है। आपको बता दें कि भारत ऑटोमोबाइल सेक्टर में एक बड़ा बाजार है जिसपर पूरी दुनिया के ऑटोमोबाइल कंपनियों की नजर रहती है। माना जा रहा है कि देश में निकट 3 से 4 सालों में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के लिए बड़ा बाजार बनने जा रही है।

आपको बता दें कि सुजुकी मोटर कंपनी के चेयरमैन ओसामु सुजुकी ने एक सम्मेलन में कहा है कि, हमने टोयोटा के साथ मिलकर 2020 में भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल को लॉन्च करने की योजना बनाई है। हम अगले महीने से देश में अपने कुल 50 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की टेस्टिंग शुरुल करने जा रहे है। आपको बता दें कि ओसामु सुजुकी नीति आयोग द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here