किसी जमाने में ये कारें करती थी सबके दिलों पर राज, जानिए

0
102

जयपुर। कुछ गाड़ियां ऐसी होती है जो लोगों के लिए लाइफ-टाइम फेवरेट हो जाती है। आज के समय में हर लोग हजारों गाड़ियां लॉन्च हो रही है सभी को ग्राहक भी मिल रहे है। पर ऐसी कोई गाड़ी नही है जो आज से 40 से 50 साल बाद भी याद रखी जाए। आज हम आपको 70 से 90 के दशक में खूब पसंद की जाने वाली कारों के बारे में बताने जा रहे है जो आज भी लोगों की यादों में जिंदा है।

एंबेस्डर किसी जमानें में नेताओं की पहली पसंद मानी जानी थी। इस शानदार कार को हिंदुस्तान मोटर्स द्वारा लॉन्च किया गया था। आपको बता दें कि हिंदुस्तान एंबेस्डर  ब्रिटिश कार मोरिस 10 से इंस्पायर्ड थी। इसे भारत में 1958 से लेकर 2014 तक प्रोडक्शन किया गया।

आज के समय में देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई ने भारत में अपनी पहले कार के रुप में हुंडई सेंट्रो को लॉन्च किया था। इस हैचबैक कार को भारत में खूब पसंद किया गया और आज भी यह लोगों को उतनी ही पसंद है जितनी पहले थी। हालांकी यह कार 2014 में बंद हो चुकी है लेकिन फिर भी यह लोगों को अब भी पसंद है जिसे देखते हुए कंपनी इस कार के नेक्स्ड जनेरशन लॉन्च करने जा रही है।

पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की भारतीय बाजार में पहली कार के रुप में मारुति 800 आया था। इस शानदार कार को साल 1983 में लॉन्च किया गया था। यह कार देश के सामान्य परिवारों की पहली पसंद थी। बाद के दिनों में कंपनी ने इसके घटते सेल को देखते हुए साल 2014 में इसे बंद कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here