कीलेस कारों को लेकर बरतनी चाहिए ये सावधानियां, कभी नहीं होगी कार चोरी

0
36

जयपुर। आमतौर पर कीलेस कारों को चुराना चोरों के लिए कभी आसान नही रहता है लेकिन ऐसा भी नही है कि इन्हें चुराना नामुमकिन ही है। अब तक कई ऐसे मामले भी सामने आ चुके है जिसमें चोर ने रिमोट को हैक कर कार उड़ा दिया हो। ऐसे में  कीलेस एंट्री को भी पूरी तरह से सुरक्षित मानना नासमझी होगी। ऐसे में आज कीलेस कारों को लेकर कुछ सावधानियां बरतने की जरूरत होती है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे है।

कीलेस कारों के रीमोट रेडियो सिग्नल छोड़ती है जिससे कार पहचान कर ऑटोमैटिकली कार और डोर को अनलॉक करती है। इस सिस्टम का इस्तेमाल कार को ऑन रहने पर ही होता है। अधिकतर बार चोर वायरलेस ट्रांसमीटर का इस्तेमाल कर की फॉब (रिमोट) के सिग्नल को हैक कर लेते है। ऐसे में कोशिश करनी चाहिए की चाबी को हमेशा सिग्नल ब्लॉकिंग बॉक्स या एल्युमिनियम टिन में की-फॉब में रख सकते है।

अगर आपकी कार कनेक्टेड है तो आप लेटेस्ट सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करने की कोशिश करें। आप इसके लिए कंपनी के डीलर से भी मदद सकते है। इसके अलावा अगर आपकी कार कार स्मार्टफोन से कनेक्ट रहने वाली कार है तो आप ऐप को पासवर्ड प्रोटेक्टेड रखें और जरूरत पड़ने पर ही उसे लॉनइन करें।

कुछ कंपनियां कार के फॉब को ऑफ करने की सुविधा देती है। ऐसे में अगर आपके कार का फॉब बंद हो सकता है तो जरुरत पड़ने पर ही उसे ऑन करें और हमेशा उसे ऑफ ही रखे। इसके अलावा कार को बंद करते समय महेशा इंडीकेटर फ्लैश पर ध्यान रखें और यह जरूर देखें की मिरर फोल्ड हुए हैं या नही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here