ये हैं वो गेंदबाज जो एशिया कप में मचा सकते हैं तहलका

एशिया कप का आगाज 15 सितंबर से होने जा रहे है और उससे पहले हम यहां उन  गेंदबाजों के बारे में बताने जा हरे हैं  जो एशिया कप में तहला मचा सकते हैं ।

0
47

जयपुर( स्पोर्ट्स )। एशिया कप का आगाज 15 सितंबर से होने जा रहे है और उससे पहले हम यहां उन  गेंदबाजों के बारे में बताने जा हरे हैं  जो एशिया कप में तहला मचा सकते हैं ।

 कुलदीप यादव ने 23 वनडे मैचों में 48 विकेट अपने नाम कर चुके भारतीय टीम के युवा स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव इस सूची में पहले स्थान पर आते हैं। यह आईपीेएल में केकेआर की ओर से खेलते  हैं हाल ही में टेस्ट टीम में भी उन्हें खिलाया गया था, लेकिन इंग्लैंड की तेज पिचों पर उन्हें ज्यादा मौका नहीं मिला।

अफगानिस्तान के युवा स्पिनर गेंदबाज राशिद खान इस सूची दूसरे नंबर पर हैं जो एशिया कप में तहलका मचा सकेत है। राशिद सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए आईपीएल शानदार प्रदर्शन किया है वहीं उनके द्वारा बिग बैश लीगी में भी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है।वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट हासिल करने वाले राशिद एशिया कप 2018 में सभी टीमों के लिए खतरा साबित हो सकते हैं। हालांकि अफ़ग़ानिस्तान एक कमजोर टीम जरूर है लेकिन राशिद खान, मोहम्मद नबी जैसे गेंदबाजों के चलते अफगानिस्तान की गेंदबाजी जरूर मजबूत करेंगे।

  22 वनडे मैचों में अब तक 33 विकेट अपने नाम कर चुके पाकिस्तानी ऑलराउंडर खिलाडी़ शादाब खान इस सूची में तीसरे स्थान पर आते हैं । बता दे की उन्होंने भले ऑलराउंडर के रुप पाकिस्तान टीमें खेलते हैं पर टीम के लिए सबसे ज्यादा मुख्य स्पिनर गेंदबाज हैं । उन्होंने भारत के खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन किया है ।

 टीम इंडिया के लिए 26 मैचों में 45 विकेट लेने वाले युवा स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने टी 20 और एकदिवसीय मैचों में शानदार प्रदर्शन किया और अपनी जगह टीम में हमेशा पक्की की हुई है । आईपीएल में चहल आरसीबी के लिए खेलते हैं और शानदार प्रदर्शन करते हैं ।

कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें कि इन गेंदबाजों  में से वो कौन होगा जो  तहलका मचा सकता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here