बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट करियर की शुरुआत कर गुमनाम जिंदगी जी रहे बॉलीवुड के ये सितारें

0
73

बॉलीवुड की दुनिया में ऐसे बहुत से सितारें है जिन्होनें अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की।  इन सितारों में श्रीदेवी, ऋतिक रोशन, उर्मिला मातोंडकर के अलावा कई और हस्तियों के नाम शामिल है। इन सितारों ने ना केवल बचपन में नाम कमाया बल्कि लीड रोल में भी कामयाबी की नई मिसाल बनाई।इसी के साथ हम बात कर रहे है उन सितारों की जिन्होनें बचपन से ही अपना नाम बनाना तो शुरु कर दिया था लेकिन बड़े होकर इनकी पॉपुलेरिटी कम होती गई।तो आइए बात करते है इन सितारों के बारे मेः

सना सईदः शाहरुख खान की 8 साल की बेटी अंजली बनकर सना सईद ने नाम कमाया था। सना ‘कुछ कुछ होता है’ फिल्म में किंग खान और रानी मुखर्जी की बेटी बनी थीं। इस किरदार ने सना को मानों स्टार ही बना दिया था।इसके बाद सना ने साल 2012 में स्टूडेंट्स ऑफ द ईयर से फिर से बॉलीवुड डेब्यू किया लेकिन अब सना का बॉलीवुड गलियारो में कोई नाम नहीं है।

हंसिका मोटावनीः  हंसिका ने बतौर चाइल्ट आर्टिस्ट कई सारे सीरियल में नजर आई थीं। इसमें ‘शाका लका बूम बूम’ सीरियल काफी फेमस हुआ था। इसके साथ ही हंसिका घर घर की चहीती बन गई थी। इसके बाद ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘सोन परी’, ‘करिश्मा का करिश्मा’, ‘हम 2 है ना’ सीरियल में दिखाई दीं। यहां तक कि ‘कोई मिल गया’ फिल्म में भी उनके किरदार को लोगों ने खूब पसंद किया। इसके बाद बॉलीवुड फिल्म ‘आपका सुरूर’ में लीड रोल में नजर आईं।जिसके बाद हंसिका का करियर काफी डगमगा गया है।

जुगल हंसराजः फिल्म मोहब्बते में सपोर्टिंग रोल निभान वाले जुगल हंसराज ने 1983 में आई फिल्म ‘मासूम’ में काम किया था। बड़े होने के बाद जुगल ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें वो कामयाबी हाथ नहीं लगी।आज जुगल फिल्मो से काफी दूर है।

पूजा रुपारेलः इसी लिस्ट में शामिल फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में एक्ट्रेस काजोल की छोटी बहन छुटकी का किरदार निभाने वालीं एक्ट्रेस पूजा रुपारेल का नाम भी शामिल है जिन्होनें इस फिल्म से खूब सुर्खियां बटोरी थीं। हालांकि बड़े होकर पूजा को फिल्मों के ऑफर नहीं मिल पाई।

कुणाल खेमू– राजा हिंदुस्तानी, जख्म और हम हैं राही प्यार के फिल्म में बाल कलाकार की भूमिका निभाने वाले एक्टर कुणाल खेमू किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। कुणाल ने जितनी सफलता अजय देवगन की फिल्म जख्म में पाई थी उतनी वह बड़े होकर नहीं पा सके। हालंकि अब कुणाल खेमू सिर्फ सपोर्टिंग रोल में ही नजर आते है।

झनक शुक्ला– 2003 में आई फिल्म ‘कल हो ना हो’ देखी होगी तो आपकी नजर इस क्यूट सी लड़की पर जरूर पड़ी होगी। इस चाइल्ड एक्ट्रेस का नाम झनक शुक्ला है। फिल्म में झनक ने प्रीति जिंटा की छोटी बहन का किरदार निभाया था। इसके साथ ही टीवी सीरियल ‘करिश्मा का करिश्मा’ में रोबोट बनकर भी काफी चर्चा में रहीं। हालांकि अब झनक फिल्मी गलियारों से दूर है जो कि गुमनाम जिंदगी जी रही है।

राजू श्रेष्ठा–  70 के दशक में राजू ने फिल्मों में अपनी क्यूटनेस से ऐसी छाप छोड़ने वाले राजू ने ‘परिचय’, ‘बावर्ची’, ‘चितचोर’ और ‘किताब’ जैसी फिल्मों में नजर आए। बतौर चाइल्ड एक्टर राजू ने जो नाम कमाया उतनी कामयाबी आगे चलकर नहीं हासिल कर पाए। हालांकि राजू ने फिल्मों के अलावा सीरियल भी किए लेकिन वह मुकाम हासिल नहीं कर पाए। और आज कही गुमनाम जिंदगी जी रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here