विश्व सुंदरी से मिस इंडिया का ताज पहन करोड़ो दिलों पर राज करने वाली ये हसीनाएं आज जी रही ऐसी जिंदगी

0

भारत में विश्व सुंदरी का ताज पहनना एक बड़ी उपलब्धि है।आज तक जिन्हें भी ये सम्मान मिला वो भले ही अपने करियर में इतनी हिट नहीं हो पाई हो लेकिन समय समय पर अपनी खास पॉपुलेरिटी हासिल की है।जी हां तो आइए जानते है इन विश्व सुंदरियों के बारे में जिन्होनें इस खिताब को जीतने के बाद क्या किया और आज वो कैसी जिंदगी जी रही है।

रीटा फारिया- साल 1966 में सबसे पहले भारत की विश्व सुंदरी बनी रीटा फारिया का जन्म मुंबई में हुआ था।वो पहली भारतीय और एशियाई हैं। जिन्होनें ये ताज अपने नाम किया।हालांकि 1966 में मिस वर्ल्ड बनने के बाद उन्होंने फिल्मों में काम करने से इनकार कर दिया। रीटा डॉक्टर बनने वाली दुनिया की पहली मिस वर्ल्ड भी हैं।

जूही चावला– साल 1984 में जूही ने  मिस इंडिया का ताज पहना था।इसके बाद उन्होनें सीधे बॉलीवुड में एंट्री मारी और वो इन गलियारों में काफी पॉपुलर भी हुई थी।

संगीता बिजलानी- साल 1980 में संगीता ने  मिस इंडिया का ताज अपने नाम किया था।इसके बाद संगीता ने कई फिल्में की और उनका सलमान से अफेयर भी काफी चर्चा में था।दोनो शादी करने वाले थे लेकिन बाद में दोनों अलग हो गये इसके बाद संगीता ने क्रिकेटर अजहरुद्दीन से शादी कर ली।हालांकि ये शादी ज्यादा नहीं चली।खबरों की मानें तो संगीता फिर से बॉलीवुड में करियर आजमानें वाली है।

सोनू वालिया– साल 1985 में मिस इंडिया बनी सोनू वालिया ने फिल्म ‘खून भरी मांग’ से खूब वाहवाही बटोरी। लेकिन बाद में उन्हें फिल्मों में ज्यादा सफलता नहीं मिली। वो एनआरआई फिल्म प्रोड्यूसर से शादी कर यूएस में बस गईं।

नम्रता शिरोडकर- साल 1993 में नम्रता शिरोडकर ने के सर मिस इंडिया का ताज सजा था।साउथ सिनेमा में कई फिल्मो में काम करने के बाद नम्रता ने अपने से 6 साल छोटे साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू से शादी कर ली।आज नम्रता अपने परिवार को संजोने में अपना पूरा ध्यान लगाए हुए है।

सुष्मिता सेन- साल 1994 में भारत का नाम रोशन करने वाली लिस्ट में सुष्मिता सेन का नाम सबसे पहले लिया जाना लाजमी है।सुष्मिता ने  मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया।बता दें वो ऐसा करने वाली पहली भारतीय बनीं। फिल्मों में आने के बाद उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली। उनकी मल्टीस्टारर फिल्में ही सफल हुईं। उन्होंने दो बेटियों को गोद लिया हुआ है।अब सुष्मिता जल्द ही शादी करने वाली है।

ऐश्वर्या राय– साल 1994 में जहां सुष्मिता ने मिस यूनिवर्स का ताज पहना था वही ऐश्वर्या राय ने मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम किया था।इसके बाद ऐश्वर्या ने बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई और वो इन गलियारों में काफी पॉपुलर हुई।

लारा दत्ता-साल 2000 में लारा ने मिस यूनिवर्स साइप्रस का खिताब जीता। उन्हें लंबे समय तक फिल्मों में कामयाबी नहीं मिली। उन्होंने टेनिस स्टार महेश भूपति से शादी की। उनकी एक बेटी है, वो अपने परिवार को ही ज्यादा वक्त दे रही हैं।

प्रियंका चोपड़ा- साल 2000 में मिस इंडिया बनी प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड से अपने करियर की शुरुआत की और आज वो इंटरनेशनल तौर पर अपनी खास पहचान बना चुकी है।प्रिंयका ने पिछले साल ही निक जोनस संग शादी की है।

मानुषी छिल्लर– साल 2017 में मिस वर्ल्ड का ताज जीतने वाली मानुषी ने अपना करियर अभी शुरु नहीं किया है।खबरो की मानें तो मानुषी फराह खान की फिल्म से डेब्यू करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here