सभी दर्दों का काल हैं ये घरेलू नुस्खे अपना लेंगे तो नही होगा कभी शरीर में इस प्रकार का दर्द

आज कल की जीवन शेली जिस तरह की हो चली है हम खुद को कई सारे कामों में व्यस्त किए चले जा रहे हैं जिसकी वझा से हमको खुद के लिए जरा भी समय नही मिलता है

0
112

जयपुर । आज कल की जीवन शेली जिस तरह की हो चली है हम खुद को कई सारे कामों में व्यस्त किए चले जा रहे हैं जिसकी वझा से हमको खुद के लिए जरा भी समय नही मिलता है और हम बीमारियतों का शिकार भी हो जाते हैं इतना ही नही दिन भर की भाग दौड़ और सारे दिन की सितनिग जॉब हमको कई सारे शारीरिक दर्द प्रदान कर देती है जिसको हमको सारी उम्र झेलना पड़ता है

आज हम आपको इन सभी बीमारियों और दरों का राम बन इलाज़ बताने जा रहे हैं , आज हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे नुस्खे जिनको अपना कर अप कमर दर्द , सर दर्द , जोड़ों का दर्द और ना जाने कितने दर्द हमको हो जाते हैं जो की हमको सारी उम्र परेशान करते हैं ना उठने देते हैं ना ही बैठने देते हैं आइए हम आपको इस परेशानी से निजात पाने का तरीका बता देते हैं ।

सोंठ , मरिच , पिपली इन सभी का मिश्रण जिसको त्रिकुट भी कहा जाता है । इसके पौदर का इस्तेमाल से आपको इस समस्या से आपको फायदा । आपको रोज आधा चम्मच इसका सेवन गरम पानी के साथ करना है ।

अरंडी की जड़ से बने चूर्ण को रोज एक चम्मच दूध के साथ सेवन करने से आपको इन सारे दर्द से आराम मिलेगा । अरंडी के तेल से पूरे शरीर पर मालिश करने से आपको बहुत आराम मिलेगा ।

शतावरी , अश्वगंधा , और आमलकी को मिला कर इससे बने मिश्रण का  एक चम्मच चूर्ण 1 ग्लास दूध के साथ सेवन करने से आपको फायदा होगा ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here