यह हैं बकेट लिस्ट में शामिल करने वाली बेहतरीन जगहें

कई लोग होते हैं जो घूमने में काफी दिल्चस्पी रखते हैं और ऐसे लोगों को हमेशा किसी नई जगह की तलाश रहती हैं घूमने जाने के लिए।

0
132

जयपुर। कई लोग होते हैं जो घूमने में काफी दिल्चस्पी रखते हैं और ऐसे लोगों को हमेशा किसी नई जगह की तलाश रहती हैं घूमने जाने के लिए। कई लोग होते हैं जो पुरानी जगहों पर जाना नापसंद करते हैं। परंतु आज हम आपके लिए लाएं हैं कुछ ऐसी जगहों के बारे में जहां पर जाकर आप एक अलग एक्सपीरियंस ले सकते हैं। हमने पुरी दुनियां में से कुछ ऐसी जगहों को चुना हैं जो आपके लिए एकदम पर्फेक्ट हैं। तो आईए जानते हैं उन जगहों के बारे में –

इजिप्ट के गीज़ा के पिरामिड – यह जगह आपको हर ट्रेवेलर की बकेट लिस्ट में मिल जाएगी। यह जगह दुनियां के सात अजूबों में से भी एक हैं। द ग्रेट पिरामिड ऑफ़ गीज़ा, इस समूह का सबसे अच्छा ज्ञात जो काहिरा के ठीक बाहर स्थित है। यह अपनी जगह पर पिछले 4600 सालों से खड़ा हुआ हैं।

गैलापागोस द्वीप समूह – यह द्वीप पिछले कई सालों से पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा हैं। यह जगह परयटकों के बीच सन् 1845 से मशहूर हैं। आप यहां पर समुद्री जानवरों जैसे सी लायन, कछुएं, और भी जानवरों के साथ स्नोर्केलिंग का लुत्फ उठा सकते हैं।

माचू पिचू के लिए ट्रेक – यह उल्लेखनीय है कि माचू पिचू को पहली बार 1911 में दुनिया के ध्यान में लाया गया था। चूंकि स्पेनिश उपनिवेशवादियों को इसके अस्तित्व के बारे में पता नहीं था, इसलिए अधिकांश इंकान वास्तुकला और डिजाइन संरक्षित थे। पत्थर की खंडहर, छतों और पठारों से करीब 1,000 फीट ऊपर उठते हुए, इस साइट में धुंध से घिरे हुयाना पिच्चू पर्वत भी हैं।

ग्रैंड कैनन – यह काफी मशहूर टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स में स एक हैं। यहां पर हर साल 6 मिलियन से भी ज्यादा पर्यटक घूमने आते हैं। आप यहां पर खूबसूरत फोटोज क्लिक करा सकते हैं और यहां के खूबसूरत सूर्यास्त का लुत्फ उठा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here