ये हैं सबसे कम उम्र में International Cricket में डेब्यू करने वाले पांच खिलाड़ी

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईसीसी ने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को लेकर एक नियम लागू किया है। इस नियम के हिसाब से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने की उम्र 15 साल की गई है । बता दें कि क्रिकेट इतिहास में वैसे कई खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने इससे भी कम उम्र में डेब्यू किया । वैसे हम यहां अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं।

FIFA World Cup 2022 का कतर में होगा आयोजन, 90 प्रतिशत काम हुआ पूरा


हसन रजा –
1982 में जन्म लेने वाले पाकिस्तान के खिलाड़ी हसन रजा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 24 अक्टूबर 1996 को डेब्यू किया था। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करते वक्त उनकी उम्र 14 साल 237 दिन थी।

Sourav Ganguly की राह पर चलना चाहते हैं Shahid Afridi, खुद कही ये बात

मुश्ताक अहमद-
इस लिस्ट में दूसरा नाम पाकिस्तान के मुश्ताक अहमद का है।पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी मुश्ताक मोहम्मद ने 15 साल 124 दिन में डेब्यू किया था। मुश्ताक अहमद ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू किया था।

AUS vs IND सीरीजों के लिए हुआ कॉमेंट्री पैनल का ऐलान, Sanjay manjrekar हुई वापसी


मोहम्मद शरीफ- बांग्लादेश के पूर्व ऑलराउंडर मोहम्मद शरीफ लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 15 साल 128 दिन की उम्र में डेब्यू किया था।

आकिब जावेद –
सबसे कम उम्र में डेब्यू करने के मामले में चौथे नंबर पर पाकिस्तान के आकिब जावेद हैं। बता दें आकिब जावेद ने 16 साल 189दिन की उम्र में न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू किया था।

सचिन तेंदुलकर – अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम उम्र में डेब्यू करने मामले में पांचवे नंबर पर सचिन तेंदुलकर मौजूद हैं। सचिन ने 16 साल 205 दिन की उम्र में पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू किया था।बता दें कि  सचिन महान  बल्लेबाजों में से एक रहे हैं और उनके नाम   अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा 100 शतक लगाने का रिकॉर्ड  दर्ज है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here