सनसेट का खूबसूरत नजारा लेने के लिए भारत की ये जगहें हैं बेस्ट

0
200


सनसेट पॉइंट, कर्नाटक- अरब सागर और वेस्टर्न घाट का खूबसूरत नजारा देखने के लिए यह जगह बेहद खास है। खासतौर पर सनसेट के लिए यह जगह बेस्ट मानी जाती है। आपको बता दें कि इसे साउथ का चेरापूंजी के नाम से भी जाना जाता है।

सनसेट पॉइंट कन्याकुमारी- कन्याकुमारी में जा कार सनसेट का नजारा देखे की बात ही कुछ और है। इसके अलावा आपको कन्याकुमारी में कई खूबसूरत जगहें भी देखने को मिलेगी।

पलोलेम तट, गोवा- गोवा वैसे ही पर्यटको की फेवरेट जगह में आती है। यहाॅ के बीच किनारे सनसेट का नजारा लेना सभी को पसंद आता है। गोवा का पलोलेम तट सनसेट के लिए खास माना जाता है। इसकेअ अलावा यहां गांव में छोटी-छोटी झोपड़ियां भी बनी हुई हैं जो सनसेट के वक्त बेहद सुंदर दिखाई देती हैं।

उमीयम झील सनसेट, मेघालय- मेघालय हरी-भरी वादियों से घिरी खूबसूरत जगह है। यहाॅं झील के किनारें सनसेट का मजा लेना सभी को पसंद आता है। इस जगह को देश के सबसे खूबसूरत सनसेट पॉइंट के रूप में जाना जाता है।

माथेरन सनसेट पॉइंट, महाराष्ट्र- माथेरन सनसेट पॉइंट में डुबते हुए सूरज को देखने की बात ही कुछ ओर होती है। यहाॅं तकरीबन 30 खूबसूरत सनसेट और सनराइज पॉइंट देखने को मिलेगें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here