पढाई और कैरियर में बाधा को दूर करने के लिए अपनाऐं ये वास्तुटिप्स

0
60

हर मनुष्य चाहता है कि उनका बच्चा खूब मन लगाकर पढ़ाई करें और अच्छे करियर के साथ अपना भविष्य बनाए। लेकिन अक्सर देखा जाता है कि बच्चे चाहकर भी बच्चे में मन नहीं लगा पाते और इसका असर उनके भविष्य पर दिखाई देता हैं। इसी के साथ ही कई लोगों में टैलेंट होने के बावजूद भी उनके करियर में कई तरह की बाधाएं आती हैं। इसका महत्वपूर्ण कारण वास्तुदोष भी हो सकता हैं। इसलिएतो आइये जानते हैं इन वास्तुदोष के बारे में।
घर की उत्तरी दिशा में भारी चीज रखने की जगह किसी बर्तन में पानी भर कर रखें। साथ ही इसी दिशा में मां सरस्वती या किसी ऐसे सफल व्यक्ति की तस्वीर लगाएं जिससे आप प्रेरणा लेते हों। माता सरस्वती को ज्ञान की देवी माना जाता है। इनकी मूर्ति या तस्वीर को स्टडी टेबल पर रखने से छात्रों को उनके जीवन में सफलता और तरक्की मिलती है। चूंकि उत्तर दिशा का संबंध करियर में सकारात्मकता लाने से है, इसलिए यह उपाय आपको सफलता दिलाने में मददगार साबित होगा।

मोर पंख में नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने में शक्ति होती है। इसे घर पर रखना शुभ माना जाता है। मोर पंख को पूजा घर में रखने के अलावा बच्चों के स्टडी रूम में भी रखना चाहिए। इससे बच्चों के बौद्धिक विकास में रफ्तार मिलती है।
कई बार हम लोग सिरहाने के नीचे किताबें रखकर सो जाते हैं। यदि आपकी भी कुछ ऐसी ही आदत है तो संभल जाइए। आपकी यह आदत आपके करियर को चौपट कर सकती है। यह न सिर्फ एक प्रकार का दोष है बल्कि अखबार, किताबें आदि का ढेर सिर के नीचे या नजदीक रखने से करियर और सेहत पर असर पड़ता है। विशेष रूप से मन पर इसका अत्यधिक दुष्प्रभाव पड़ता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here