Face Wash करते वक्त लड़कियां अक्सर करती हैं ये 7 गलतियां

जल्द से जल्द अपना चेहरा धो कर तरो ताजा बन जाएँ पर इसी बीच हम कई सारी जरूरी बातों को भूल जाते हैं जो हमारे लिए बहुत ही ध्यान देने योग्य है

0
116

जयपुर । जब भी हम चेहरा धोते हैं तो कई ऐसी छोटी छोटी बाते हैं जिनका हमको पता नही होता है की उनको ध्यान में रख कर चेहरा धोना चाहिए पर हम इन बातों का ध्यान नही रखपाते हैं और यही बातें बड़ी बड़ी परेशानी की वजह बन जाती है जब भी हम कहीं से आए तो बस यह जल्दी लगी रहती है की जल्द से जल्द अपना चेहरा धो कर तरो ताजा बन जाएँ पर इसी बीच हम कई सारी जरूरी बातों को भूल जाते हैं जो हमारे लिए बहुत ही ध्यान देने योग्य है ।

आज हम बात कर रहे हैं की ऐसी कौनसी गलतियाँ है जिनको लड़कियां चेहरा धोने के दौरान कर बैठती है और यह उनके लिए बाद में परेशानी का कारण बनता है आइये जानते हैं की ऐसी कौनसी गलतियाँ है जो लड़कियां चेहरा धोने के दौरान कर बैठती है ।

जब भी लड़कियां चेहरा धोती  है वह यह ध्यान नही देती की उनका मेकअप उन्होने नही निकाला है सीधा ही पानी से चेहरा धोकर फेस वॉश लगा लेती हैं जो हमारी स्कीन के लिए बिलकुल भी अच्छा नही होता ।

चेहरा धोने की जल्दी में इस बात का ध्यान नही रखती हैं की पानी कहीं बहुत ज्यादा गरम या बहुत ज्यादा ठंडा तो नहीं है ।

मेकअप रिमुवर का इस्तेमाल करना है बहुत जरूरी पहले स्किन से मेकअप रिमुवर की मदद से मेकअप जरूर निकाल लें ।

चेहरा धोते समय अच्छे से चेहरे पर मालिश करें यह आपकी स्किन को अच्छा बनाता है और स्किन में कसावट लाने के साथ ब्लड सर्कुलेशन को भी अच्छा बनाता है ।

मोइश्चराइजर का इस्तेमाल नहीं करती और स्किन को रूखा ही छोड़ देती है ।

स्क्रब पर ज्यादा ध्यान  नही देती और ऐसे ही चेहरे को बिना मेहनत मशक्कत के धो लेती है ।

बार बार हर थोड़ी देर में चेहरा धोने की आदत भी अच्छी नही होती इससे स्किन की सारी नमी खत्म हो जाती है ।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here