अब Google फ़ोटो और Google ड्राइव के बीच नहीं होगा ऑटो synchronization..!

0
220

जयपुर। गूगल ड्राइव और गूगल फोटो के बारे में आपने सूना होगा और इन्हें यूज भी किया होगा। गूगल ड्राइव एक ऑनलाइन क्लाउड़ स्टोरेज है जो आपके डेटा को ऑनलाइन सेव करने की सुविधा प्रदान कराता है। इसी प्रकार Google फोटो ऐप भी आपकी फोटोज को ऑनलाइन स्टोर करने की सुविधा देता है। हाल ही में गूगल ने घोषणा की है कि वह Google फ़ोटो और Google ड्राइव के बीच ऑटो synchronization को खत्म करने वाला है। इसलिए, 10 जुलाई से Google फ़ोटो अब Google डिस्क पर सिंक नहीं होगा।  यदि आप फ़ोटो ऐप में फ़ाइलें जोड़ते या हटाते हैं, तो उनका ड्राइव पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।
डैन स्क्लोजर और जेसन गुप्ता, ड्राइव और फोटो के उत्पाद प्रबंधक ने एक ब्लॉग पोस्ट जारी किया और उसमें लिखा कि
“आप में से कई लोग Google ड्राइव और Google फ़ोटो दोनों पर अपनी फ़ोटो और वीडियो स्टोर करते हैं, जो उन्हें सुरक्षित और उपयोग करने में आसान बनाता है। हमने फीडबैक सुना है कि इन सेवाओं के बीच संबंध भ्रामक है, इसलिए अगले महीने, हम ड्राइव और फोटोज में अनुभव को आसान बनाने के लिए कुछ बदलाव कर रहे हैं।
Google अब जो कर रहा है वह आपके फ़ोटो और ड्राइव को अलग रख रहा है। अब आपको ऑटो सिंक के बजाय अपनी फ़ोटो को Google ड्राइव पर मैन्युअल रूप से अपलोड करना होगा। Google का कहना है कि अपडेट आपके मौजूदा फ़ोटो और वीडियो को प्रभावित नहीं करेगा। वे ड्राइव के साथ-साथ Google फ़ोटो पर भी उपलब्ध रहेंगे।
अब गूगल ने अपलोड फ्रोम ड्राइव नामक एक विकल्प पेश किया है, जो Google फ़ोटो में उपलब्ध होगा और उपयोगकर्ताओं को मैन्युअल रूप से यह चुनने की अनुमति देगा कि वे ड्राइव से कौन से फ़ोटो और वीडियो Google फ़ोटो में सेव करना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here