प्रेग्नेसी के दौरान अब फैशन से समझौता करने की नही है जरूरत , बाज़ारों में उपलब्ध हैं मैटरनिटी स्टायलिश वियर

माँ बनना बहुत ही खूबसूरत अहसास है । पर इस अहसास के साथ साथ महिलाओ के अंदर एक असहज भाव भी उत्पन्न होने लगता है । वह होता है उनके लुक्स को ले कर ।

0
214

जयपुर । माँ बनना बहुत ही खूबसूरत अहसास है । पर इस अहसास के साथ साथ महिलाओ के अंदर एक असहज भाव भी उत्पन्न होने लगता है । वह होता है उनके लुक्स को ले कर । ज़्यादातर महिलायें माँ बनने के दौरान सिर्फ इसलिए कहीं भी आना जाना बंद कर देती हैं कुयोंकि उनको कपड़े पहनते समय असहज भाव होता है । उनको लगता है की वह मोटी  लग रही होंगी , भद्दी  लग रही होंगी और भी कई सारे ख्याल उनके मन में आते हैं ।

प्रेग्नेंसी के दौरान बढ़ते वजन और हार्मोन्स के उतार-चढ़ाव की वजह से महिलाएं अक्सर असहज महसूस करती हैं, इसलिए इस अवस्था के दौरान पहने जाने वाले कपड़े खरीदते समय फैब्रिक, कट्स, स्टाइल और रंग जैसी बातों पर ध्यान देना बहुत जरूरी है।

मौसम के हिसाब से चुनें फैब्रिक : गर्भावस्था के दौरान कपड़ों के लिए फैब्रिक का खासतौर से ध्यान रखना चाहिये। मौसम चाहे गर्मी का हो या सर्दी का, फैब्रिक हमेशा ऐसा चुनें, जो त्वचा पर आरामदायक हो और जिससे त्वचा खुलकर सांस ले पाये। मसलन, गर्मियों में कॉटन या लिनेन से बनी प्रेग्नेंसी ड्रेस सबसे अच्छी रहती हैं।

दूसरी तरफ ठंडे मौसम में मुलायम ऊनी और ब्लैंडेड फैब्रिक से बने कपड़ों में आप ज्यादा आरामदायक और सहज महसूस करेंगी। एक और बात भी ध्यान में रखें, आप जो फैब्रिक पहन रही हैं वह थोड़ा स्ट्रेचेबल भी हो। जैसे कि सिंगल जर्सी, लाइक्रा और स्पेंडेक्स से बने कपड़े पहनने में आरामदायक तो होते ही हैं, साथ ही आपके शरीर के आकार के हिसाब से खुद को ढाल लेते हैं, जिससे आप देखने में ज्यादा फिट और आकर्षक लगेंगी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here