यहां बीवी बदलना नहीं है गुनाह, अच्छी लगे उसे ले आओ अपने साथ

0
69

दोस्तों, हमारे समाज में जब भी किसी की शादी होती है तो वह लड़की उसकी पत्नी बन जाती है जिसके साथ उसकी शादी होती हैं मगर हमारे समाज में यह रिवाज नहीं हैं कि आप जब चाहे अपनी पत्नी को बदल लें । मगर आज हम आपको एक ऐसे समाज के बारे में बताने जा रहे है। जहां पर पत्नी को बदलना कोई गुनाह नहीं माना जाता है बस आपको वह महिला पंसद आनी चाहिए और उस महिला को आप । बस फिर क्या है आप उसे अपने साथ लेकर आ सकते हो ।

आप सोच रहे होंगे की भला ऐसी कौन सी जगह है जहां पर पत्नी को बदला जा सकता हैं । तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं इस जगह के बारे में । दरअसल, यह जगह पश्चिमी अफ्रीका के नाइजर में वूडाबी नाम की जनजाति हैं जहां पर यह अनोखा और हैरान करने वाला रिवाज है ।

बताया जा रहा है कि, यहां आदमियों को शादी के लिए दूसरे की पत्नियों को चुराने का काम करना होता है। जिसके बाद ही उनकी शादी हो पाती है । बता दें कि, वूडाबी जनजाति के लोग हर साल ‘वाइफ स्टीलिंग फेस्टिवल’ का त्यौहार मनाते हैं जिसमें कई महिलाएं इक्कठा होती हैं । बताया जा रहा है कि यहां पर शादीशुदा और कुंवारी दोनों ही महिलाएं इक्कठा होती हैं । पुरूषों की पत्नियों को चुराने वाले इस फेस्टिवल में महिलाएं अपने पार्टनर को चुनती हैं।

बताया जा रहा है कि यहां पर, इसके लिए औरते मर्द को कई पैमानों पर तौलती हैं । यहां पर महिलाएं पुरूषों को उनके मेकअप, सुंदरता और डांस के आधार पर अपना पार्टनर चुनती हैं । बताया गया है कि इस त्यौहार का पुरूष सालभर तक इंतजार करते हैं । यहां पर चुराई गई औरत ने यदि एक बार उस पुरूष को हां कर दिया तो उसे फिर उस पुरूष के साथ ही शादी करनी पड़ती हैं । इसके साथ ही आपको बता दें कि, यहां पर औरतों को शादी से पहले कई पुरुषों के साथ शारीरिक संबंध बनाने की भी आजादी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here