भारत में भी है एक छोटा पाकिस्तान, जिसके बारे में शायद नहीं जानते आप

0
241

जयपुर, पाकिस्तान ही एक ऐसा देश है जिसके लिए हर भारतीय नागरिक के दिल में नफरत भरी हुई है। लेकिन दोस्तों आपको बता दें कि हमारे देश में भी एक गांव है जिसका नाम पाकिस्तान है। लेकिन इसका बहुत ही कम लोगों को पता है। यह गांव बिहार के पूर्णिया जिले से 30 किलोमीटर दूरी पर एक गांव है। जिसे पाकिस्तान के नाम से जाना जाता है। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि इस गांव में एक भी मुस्लिम परिवार नहीं है।

इस गांव के नाम को लेकर कहा जाता है कि इस गांव पाकिस्तान इसलिए पड़ा क्योंकि जब भारत और पाकिस्तान का बंटवारा हुआ तो इस गांव के कुछ लोग पाकिस्तान चले गए और कुछ लोग पाकिस्तान से भारत आ गए। वहीं पाकिस्तान से आए लोगों को शरूआत में पाकिस्तानी पाकिस्तानी कहकर बलाते थे. जिसके बाद इस गांव का नाम भी पाकिस्तान ही पड़ गया है। बताया जाता है कि इस गांव में करीब सौ परिवार रहते हैं।

साथ ही इस गांव की अधिकतर जनसंख्या अधिक पढ़ी लिखी है। और यहा पर किसी तरह का कोई आतंक का नाम नहीं है। साथ ही बता दें कि इस गांव का नाम पाकिस्तान है लेकिन यहा के लोग इस गांव के नाम को बदलवाने की मांग कर रहे हैं।Related image

वहीं यहां के लोगों को कहना है कि उनके परिजनों का यह बहुत अच्छा फैसला है कि वह भारत आकर बस गए। जिनकी वजह से इनकी जिंदगी बहुत अच्छे से चल रही है। वहीं इस गांव को देखने से लगता है कि इस सुंदर से गांव का नाम पाकिस्तान है। लेकिन उस पाकिस्तान जैसी कोई चीज दिखाई नहीं देती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here