इस सस्ती स्कूटर के फीचर्स और माइलेज के आगे अच्छे-अच्छे बाइक भी है फेल

0
150

जयपुर। देश में पेट्रोल और डीजल के बढ़ते कीमत के आगे लोग अपने आप को बेबस महसूस करने लगे है ना चाहते हुए भी उन्हें कार या बाइक चलाते समय ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ रहे है। ऐसे में सभी लोग चाहते है कि कम खर्च में ज्यादा से ज्यादा दूरी तय की जा सके ऐसी कोई बाइक मिल जाए।

ऐसे में आप आदमी की परेशानी को दूर करने के लिए हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी कम कीमत में इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट में उतारा है। इस स्कूटर का नाम हीरो फ्लैश है जो कम कीमत में होने के बावजूद शानदार 65 किलोमीटर का माइलेज देने में सक्षम है।

इस स्कूटर की खासियत ये है कि यह स्कूटर इको फ्रेंडली है यानि इससे निकलने वाला धुआं पर्यावरण पर बुरा असर नहीं करती है। दरअसल ये स्कूटर पेट्रोल या डीजल नहीं बल्कि सिर्फ इलेक्ट्रिक बैटरी से चलता है। जिसे चार्ज करने के बाद आप आराम से अपने सफर पर निकल सकते हैं। हीरो फ्लैश स्कूटर रोजाना सफर करने वाले ऑफिस जाने वाले लोगों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इलेक्ट्रिक बैटरी होने की वजह से लोगों को रोज-रोज पेट्रोल भराने के झंझट से मुक्ति मिल जाती है।

आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत केवल 19,990 रुपये एक्सशोरुम रखी गई है। जो अन्य डीजल-पेट्रोल वाहनों से काफी सस्ती है। वही इसका माइलेज बेहतर होने के कारण इस पर खर्च भी कम पड़ता है। यह स्कूटर स्टाइल और लुक के मामले में भी बेहद शानदार लगता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हीरो ने इसमें 40 वोल्ट की बैटरी का इस्तेमाल किया है जो केवल 7 से 8 घंटे में ही पूरी तरह से चार्ज हो जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here