दुनिया का सबसे अय्याश मौलवी, शानो-शौकत देखकर चकरा जाएगा दिमाग

0
135

जयपुर, दुनिया मे कई सारे ऐसे धर्म गुरू है जिनके बारे में पूरी दुनिया सलाम करती है। आपने भी अब तक कई सारे धर्म गुरूओं के बारे मे सुना होगा। कई धर्म गुरू तो ऐसे होते है जो अपने कर्मों की वजह से जेल की हवा खा रहे है। लेकिन दोस्तों आज हम आपको एक ऐसे धर्म गुरू के बारे मे बता रहे है. जिसके बारे मे जानकर आप चौंक जाएंगे। इस धर्मगुरू का नाम अदनान ओक्तार है।

जो एक इस्लामिक धर्मगुरू है। यह अपने विचारों से नहीं बल्कि अपनी शानो-शौक़त के चलते विश्व मे जाना जाता है। बती दें कि अदनान मुख्यत्या तुर्की का धर्म गुरू है जो एक टीवी चैनल पर धार्मिक प्रवचन देता है। अगर हम इसकी पिछली जिंदगी के बारे मे बात करे तो वह बहुत ही अजीब तरह की जिंदगी थी।

उनके एक आम इंसान से प्रसिद्ध धर्मगुरु  बनने का सफर भी काफी दिलचस्प है। इस धर्मगुरू ने साल 1980 में तुर्की के इस्तांबुल में एक संस्था की स्थापना की थी। जिसकी वजह से इसकी दौलत रात दिन बढ़ती चली गई। लेकिन चौंकाने वाली बात तो यह थी कि इसकी आमदनी का कोई भी जरिया नहीं ढूंढ पाया है।

इतना ही नहीं बताया जाता है कि अदनान कई बार गिरफ्तार भी हुए और जेल भी गए। तुर्की के कुछ लोग इस धर्मगुरू को काफी कट्टर मानते है। जो तुर्की मे काफी प्रसिद्ध है। इस धर्मगुरू पर आरोप है कि इसने यहूदियों के खिलाफ नफरत फैलाई है।Related image

इसने अपने एक भाषण मे भी यहूदियों की हत्या का जिक्र किया था। वहीं इस धर्मगुरू का कहना है कि इसके खिलाफ देश मे साजिश रची जा रही है. जिसके पीछे कई बड़ी एजेंसियों का हाथ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here