इन रहस्यमयी वाटर फॉल का पानी जो बहता है अदंर की ओर

0
296

जयपुर। घूमने के लिए सबसे खूबसूरत जगहो में से कोई एक जगह है तो वह है प्रकृति। प्रकृति से जुड़ी जगहों पर घूमने का एक अपना ही अलग मजा होता है। ऐसे में आपको इन जगहों के बारे में बताने जा रहे है। जहां जाकर आपको एक अलग ही एहसास होगा कि वाकई में दुनिया में ऐसी भी जगहे हैं जहां आपको एक से बढ़कर एक खूबसूरत नजारे देखने को मिलेगें। ऐसे आज हम आपको दुनिया में स्थित ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे है। जहां पर जाकर आपको एक अलग ही प्रकार का नजारा देखने को मिलेगा। इस जगह पर जाकर आपको लगेगा कि दुनिया में आपको कई खूबसूरत जगहें देखने को मिलेगी। इस जगह पर जाने के बाद आपका मन यहां से जाने का बिल्कुल भी नही करेगा। ऐसे में आज हम आपको ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे है। जिसे देखकर विज्ञान भी हैरान है। आइए जाने इस जगह के बारे में…..

पुर्तगाल में स्थित कोवाओ डॉन कॉन्चोस एक ऐसी ही रहस्यमकारी फॉल है। दुनिया में इसे अंडरवाटर फॉल के नाम से भी जाना जाता है। यहां पर जाकर आपको नेचुरल ब्यूटी देखने को मिलेगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह वाटरफॉल दुनिया के बाकी वाटरफॉल से बेहद अलग है। यहां पर जाने के बाद आपको एक अलग ही नजारा देखने को मिलेगा। इस जगह पर जाने पर आपको यहां का पानी अंदर की और बहता हुआ दिखाई देगा। जिसे देखने के लिए पर्यटक दूर-दूर से आते है।

आपको बता दें कि इस वाटरफॉल की गहराई तकरीबन 1500 मीटर गहरी है। जहां पर जाकर आपको एक अलग ही प्रकार का नजारा देखने को मिलेगा। यहां पर जाने के बाद आपका मन यहां से आने का बिल्कुल भी नही करेगा। यह जगह पर्यटकों के आर्कषण का मुख्य केन्द्र बन चुकी है। यहां पर जाने के लिए हर कोई जाना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here