हरी मिर्च का पानी जो देगा आपकी सेहत के लिए नही है रामबाण से कम

हरी मिर्च का सेवन सलाद में किया जाता भोजन में डाला जाता है चटनी हो या फिर सब्जी इसका सेवन हर कोई करता है कई लोग इसके सेवन से बहुत ज्यादा दूर भागते हैं

0
81

जयपुर । हरी मिर्च का सेवन सलाद में किया जाता भोजन में डाला जाता है चटनी हो या फिर सब्जी इसका सेवन हर कोई करता है कई लोग इसके सेवन से बहुत ज्यादा दूर भागते हैं पर शायद लोग यह नही जानते हैं की इसका सेवन हमारी सेहत के लिए किसी रामबाण से कम नही है इस बात की जानकारी बहुत ही कम लोगों को पता है ।

जिस हरी मिर्च का सेवन आँखों में पानी ला देता है उसका सेवन करने से हमारी सेहत को कुछ ऐसे फायदे होते हैं जिंका आपको अंदाज़ा भी नही होगा इतना ही नही यह आपकी स्किन के  लिए और आंखो के लिए भी बहुत कारगर चीज़ है आइये आज हमापको बताते हैं की यह तीखी चीज़ कैसे हमारे सेहत के लिए  मीठी है ।

हरी मिर्च का सेवन हमारी हड्डियों के लिए बहुत ही कारगर चीज़ है इससे हड्डियाँ मजबूत होती है और गठियाँ भी दूर हो जाता है इसका सेवन आँखों के लिए बहुत ही अच्छा होता है यह आँखों की रोशनी को अच्छा करता है इसका सेवन आपको कभी भी अल्सर की परेशानी नहीं देता यह हमारे पाचन के लिए भी बौट अच्छी होती है ।

रात को पानी में इसको गला कर रख दें और सुबह में उस पानी को छान कर खाली पेट सेवन करें इस पानी का सेवन करने से आपका वजह  कम होता है यह मोटापा कम करने का बहुत ही अच्छा  नुस्खा है , यह हमारे पाचन को सुचारु रूप से काम करने में बहुत ही मदद गार साबित होता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here