ठेले से शमशान पहुंची थी इस अभिनेत्री की लाश, 9 लोग हुए थे अंतिम संस्कार में शामिल

0
149
WESTWOOD, CA - JUNE 04: Actress Leighton Meester arrives at the Los Angeles premiere of 'That's My Boy' held at Regency Village Theatre Westwood on June 4, 2012 in Westwood, California. (Photo by Jason Merritt/Getty Images)

ग्लैमर की दुनिया में हर रोज किसी न किसी की एंट्री होती रहती हैं। यहां पर कोई सफल हो जाता हैं तो कोई नहीं। ऐसी ही एक कहानी है गुजरे जमाने की मशहूर अभिनेत्री विमी की। विमी अपने वक्त की काफी ज्यादा खूबसूरत और ​मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं। लेकिन उनकी जिंदगी के आखिरी वक्त में उनकी शोहरत किसी काम नहीं आई। विमी की मौत हॉस्पिटल के जनरल वार्ड में हुई इतना ही नहीं उनकी अंतिम यात्रा में महज 9 लोग ही शामिल हुए थे।

अभिनेत्री विमी को उनकी साल 1967 में आई फिल्म हमराज के लिए जाना जाता है। इस फिल्म में उनके साथ दिग्गज अभिनेता सुनील दत्त साथ नजर आए थे। ये फिल्म उस वक्त की सुपरहिट फिल्मों में से एकी थी। इसके गाने आज भी लोग बड़े ही चाव से सुनते हैं। आपको बता दें कि इसी फिल्म से विमी ने अपने अभिनय करियर की शुरूआत की थी। इस मात्र एक ही फिल्म से वो रातोंरात स्टार बन गई। इसके बाद वो कई फिल्मों में नजर आई लेकिन हमराज की तरह कोई फिल्म नहीं चल पाई। इस तरह देखते—देखते उनके करियर का ग्राफ नीचे गिरता चला गया। जबकि उन्होंने बॉलीवुड के कई धुरंधरों के साथ फिल्में की हैं जिसमें सुपरस्टार धर्मेंद्र, आईएस जौहर और पृथ्वीराज कपूर जैसे नाम शामिल थे।

करियर के गिरते ग्राफ को देखते हुए वो अपना बंगला छोड़कर एक आम लोगों की तरह अपना जीवन यापन करने लगी। उनका पति खूब ज्यादा शराब पीने लगा साथ ही किसी भी तरह से फिल्म करने का दबाव बनाने लगा। हालांकि बाद में उन्होंने अपने पति से तलाक ले लिया और इसके बाद वो डिप्रेशन का शिकार होने लगे। उनपर कर्ज बढ़ने लगा। फिल्म हमराज के रिलीज के 10 साल बाद ही उनका निधन हो गया। उनकी मौत अस्पताल के लिए जनरल वार्ड में हुई, ऐसा कहा जाता है कि उनकी लाश एक चाय वाले के ठेले से शमशान पहुंचाई गई थी, जहां इनके अंतिम संस्कार में कुल 9 लोग ही शामिल हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here