टाटा मोटर्स की इन दमदार गाड़ियों को आखिर क्यों भूल गए हैं लोग

0
127

जयपुर। टाटा मोटर्स काफी समय से भारत में अपनी कारों को बेचती आ रही है। टाटा मोटर्स कंपनी की गाड़ियां हमेशा से अपनी मजबूती के लिए जानी जाती है। कंपनी ने अपने शुरुआत से लेकर अब तक भारत में कई गाड़ियां लॉन्च जिसमे से कई अब पुरी तरह से बंद हो चुकी है। आज हम कोशिश करेंगे कि आपको उन पुरानी क्लासिक गाड़ियों की याद दिलाएं ताकि आप भी इन गाड़ियों के बारे में जान सकें।

टाटा मोटर्स ने अपनी पहली कार के रूप में टाटा सिएरा को लॉन्च किया था जो ना सिर्फ कंपनी की बल्कि भारत की पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी कार थी। कंपनी ने इस शानदार एसयूवी को फोर-व्हील ड्राइव के साथ बाजार में उतारा था। हालांकी कि उस वक्त भारत में ग्राहको ने इस एसयूवी में दिलचस्पी नही दिखाई जिसके कारण कंपनी को इसे जल्द ही बंद करना पड़ा।

इसके बाद टाटा मोटर्स ने मर्सिडीज-बेज की स्टेशन वैगन कार से मिलती-जुलती कार टाटा इस्टेट को बाजार में उतारा। आपको बता दें कि पहले मर्सिडीज की सारी कारें टाटा मोटर्स ही असेंबल करती थी। इस कार को भारत में कम पसंद किया गया है। बाद में कंपनी ने इसे बंद कर दिया।

टाटा मोटर्स की तीसरी कार इंडिगो मरीना थी जो इंडिगो कार के तर्ज पर तैयार की गई थी। उस स मय रतन टाटा ने इस शानदार कार को अपने लिए खरीदी थी जिसमें वे अपने कुत्तों को साथ ले घूमते थे। कंपनी की यह कार भी भारतीयों द्वारा नकार दिया गया जिसके कारण बाद में टाटा मोटर्स ने इसे बंद कर दिया।

टाटा मोटर्स ने इसके बाद टाटा स्पेसिओ, टाटा सूमो और टाटा बोल्ट जैसी कई शानदार कारें भारत में लॉन्च की । आपको बता दें कि  टाटा बोल्ट अब भी ओला और उबर जैसी कंपनियों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here