MAHARASHTRA BOARD :10 वी और 12 वी के बच्चों की परीक्षा का टाइम टेबल हुआ जारी ,क्लिक कर देखे टाइम टेबल

0

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एंड हायर सेकेंड्री एजुकेशन ने कक्षा 10 वी 12 वी के बच्चों का टाइम टेबल जारी कर दिया है। इसके अनुसार कक्षा दसवीं और बारहवीं के बच्चों की परीक्षाएं अप्रैल मई के मध्य में करवाई जाएगी। परीक्षाओ की तारिख 23 अप्रैल से 21 मई रखी गयी है।बोर्ड ने ये डेटशीट अपने आधिकारिक पोर्टल  https://mahahsscboard.in/ पर जारी कर दी है।

महाराष्ट्र कि शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा की 10 वी और 12 वी के बच्चों के प्रैक्टिकल परीक्षाये भी अप्रैल और मई के बीच ही करवाई जाएंगी। 10 वी के बच्चो की परीक्षाएं जहाँ 1 अप्रैल से 22 अप्रैल तक होंगी।, वहीँ 12 वी के बच्चों की परीक्षाएं 09 अप्रैल से 28 अप्रैल तक होंगे। इसके अलावा बच्चो के परीक्षा के नतीजे जुलाई अगस्त के मध्य में घोषित किये जाएंगे।

माता पिता ने की थी ऑनलाइन परीक्षा करने की मांग

राज्य भर के माता पिताओ ने शिक्षकों और महाराष्ट्र बोर्ड से बच्चो की परीक्षाओ को ऑनलाइन करवाने की मांग की थी। माता पिता ने महाराष्ट्र बोर्ड से ये अपील वहां पर लगातार कोरोना के बढ़ते मामलो को देखते हुए करी थी। हालंकि शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने ऑनलाइन परीक्षाओ को लेकर अपना रुख अब स्पष्ट कर दिया है। उन्होंने ऑनलाइन परीक्षाओ को लेकर कहा है की महाराष्ट्र के 10 वी और 12 वी के बच्चों की परीक्षा 2021 बोर्ड परीक्षा ऑफ लाइन तौर तरीके से ही करवाई जाएगी। वर्षा ने आगे कहा की फिलहाल परीक्षाओ को ऑनलाइन रूप से करवाना बोर्ड के लिए संभव नहीं है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here