शुगर और चर्म रोग का काल है नीम, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

नीम का पेड़ बहुत ही काम कि चीज है नीम का पेड़ हमको हर गली चोरहों पर बहुत ही आसानी से देखने को मिल जाता है यह बहुत ही आसानी से लगाया जा सकता है

0
160

जयपुर । नीम का पेड़ बहुत ही काम कि चीज है नीम का पेड़ हमको हर गली चोरहों पर बहुत ही आसानी से देखने को मिल जाता है यह बहुत ही आसानी से लगाया जा सकता है साथ ही इसको बड़ा करने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत मशक्कत करने की भी जरूरत नही होती यह अगर घर के आँगन में लगाया जाता है तो भी बहुत अच्छा होता है ।

आपने देखा होगा गाँव में कई घरों या यह कहा जा सकता है की लगभग हर घर के आँगन में  नीम का पेड़ हर आँगन में नज़र आता ही है , यह कोई ऐसा वैसा पेड़ नही है यह कई चमत्कारी औषधियों से भरा पेड़ है इसका घर के आँगन मात्र में लगाने भर से ही कई फायदे होते हैं तो सोचिए इसका उपयोग कितना फायदा कारी होगा । आय जानते हैं इस खबर के बारे में की क्या है वह फाइदा और तरीका जो हमारी कई परेशानियों  को दूर कर देगा ।

नीम का उपयोग शुगर और चर्म रोगों को दूर करने का बहुत ही रामबाण उपाय है

शुगर यानी मधुमेह या डायबिटीज को दूर करने के लिए नीम का फल बहुत ही फायदेमंद चीज होती है। अगर आप शुगर की समस्या से परेशान है तो नीम का फल लाकर उसे अच्छी तरह सुखा लें सुख जाने के बाद इसका बीज निकाल लें,अब इस बीज को गाय के शुद्ध घी में भूनकर पीसकर पाउडर बना लें और 500 एमजी की खाली कैप्सूल मेडिकल स्टोर से खरीद कर इस पाउडर को कैप्सूल में भर लें ,  अगर आप की शुगर लेवल ज्यादा है तो एक कैप्सूल सुबह- शाम पानी के साथ सेवन करें और जब शुगर ब्लड में नार्मल हो जाए तो एक कैप्सूल प्रतिदिन सुबह खाली पेट सेवन करें लें । इसके नियमित सेवन करने से आपका शुगर लेवल हमेशा नियंत्रित रहता है  यह दवा परीक्षण की जा चुकी है और यह बहुत ही कारगर साबित भी हुई है ।

 

चर्म रोग को ठीक करने के लिए आप इसकी कोमल पट्टियों का सेवन सुबह में खाली पेट करें और आप नहाने के पानी  में नीम की पत्तियों को उबाल कर उस पानी का इस्तेमाल करे यह आपको चर्म रोग से छुटकारा दे देगा ।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here