तुफान से भी तेज है इन कारों की स्पीड, अब तक इनके नाम दर्ज है कई रिकॉर्ड

0
63

जयपुर। आजकल वाहनों में स्पीड बहुत मायने रखती है। देश का युवा कार में सबसे पहले यह जानना चाहता है कि इसकी मैक्सिमम स्पीड कितनी है। जानकारी के लिए बता दें कि सिर्फ कार या बाइक ही नही अब देश में हाईस्पीड बुलेट ट्रेन भी आने जा रही है जिसकी औसतन स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा से लेकर 350 किलोमीटर प्रतिघंटा की मानी जा रही है।

लेकिन आज हम आपको हाईस्पीड ट्रेन नही बल्कि हाईस्पीड कार्स के बारे में बताने जा रहे है जिसने अपने शानदार स्पीड के बदौलत अब तक कई सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी है। ऐसी एक कार है जिसका नाम Hennessey Venom GT रखा गया है। इस शानदार कार को साल 2010 में पहली बार लॉन्च किया गया था।  Hennessey ने बीते साल केनेडी स्पेस सेंटर में 270.4 mph यानी 43 kmph की स्पीड का रिकॉर्ड बनाया था।

इसके अलावा अपने शानदार कारों के लिए जानी जाने वाली बुगाटी की शानदार कार Chiron का दुनियाभर में नाम है। यह कार का मात्र 41.96 सेकंड में 400 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पड से दौड़ अपना नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल कर चुकी5 है।

इसी तरह सेल्बी सुपरकार्स की अल्टिमेट ऐरो ने दुनिया की फॉस्टेस्ट कार मानी जाती है। इसने भी अपने शानदार स्पीड के कारण कई सारे रिकॉर्ड अपने नाम किए है। आपको बता दें कि इस शानदार कार की टॉप स्पीड 411.99 किलोमीटर प्रतिघंटे की है और इसने वेरॉन के नॉन सुपर स्पोर्ट को पीछे किया है। जानकारी के अनुसार इस कार में शानदार 6.3 लीटर का ट्विन टर्बोचार्ज्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here