वोल्वो की अपकमिंग कार एस60 से जुड़े खास बातें जो आप नहीं जानते

0
67

जयपुर। हाल ही में वोल्वो ने अपनी नई जनरेशन सेडान कार एस60 से पर्दा हटाया है। कंपनी कि ये कार पहली ऐसी कार है जिसे अमेरिका में तैयार किया जा रहा है। बाजार में इस कार का प्रतिद्वंदी ऑडी कि पॉपुलर कार ए4 और मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास है। हम आपको बता दें कि कंपनी इस सेडान कार को साल 2019 में लॉन्च करने जा रही है।

एक वेबसाइट के अनुसार, कंपनी इस कार को स्केलेबल प्रोडक्ट आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर तैयार कर रही है। इसी प्लेटफॉर्म पर वोल्व ने अपनी वी60, एक्ससी60, एस90 और एक्ससी90 को तैयार किया है। हम आपको बता दें कि इस कार का डिजाइन वोल्वो की पारंपरिक डिजाइन थीम पर तैयार किया जा रहा है।

हम आपको बता दें कि इस कार के डिजाइन को लोगों द्वारा काफा पसंद किया जा रहा है। हम आपको बता दें कि वोल्वों कि लगभग सभी कारों का केबिन एक जैसा ही होता है जबकी इस मामले में नई 2019 एस60 थोड़ी अलग है। इस कार में वर्टिकल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

अगर हम इस वोल्वो एस60 सेडान कार के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें सुरक्षा के बहुत पुख्ता इंतजाम किया गया है। पैसेंजर सेफ्टी के लिए कंपनी ने इस कार में पायटल असिस्ट सिस्टम, सिटी सेफ्टी, रन-ऑफ रोड प्रोटेक्शन, मिटिगेशन और रोड साइन इंफोर्मेंस सिस्टम दिया गया है।

हम आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह कार कंपनी की पहली ऐसी कार होगी जिसमें डीजल इंजन नहीं दिया जाएगा। यह कार दो पेट्रोल इंजन और दो प्लग-इन-हाइब्रिड वर्जन के साथ बाजार में लॉन्च की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here