इस कुएं का रहस्य अनोखा, जो भी आया वो…!

0
45

दुनिया में कई ऐसी रहस्यमय जगह आज भी मौजूद है जिनके बारे में हमने आज तक ना तो कहीं पर सुना होगा या ना ही आज तक उनको देखा होगा । मगर ऐसी जगह आज भी इस घरती मौजूद है। आपको बता दें कि चांद तक पहुंचने वाले वैज्ञानिक भी इन भेदों को सुलझाने में बहुत कम साबित हो पाए है। आज हम आपको एक ऐसे कुएं के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका रहस्य प्राचीन समय से लेकर आज तक एक रहस्य ही बना हुआ है। जिसे कोई भी नहीं सुलझा पाया ।

दरअसल, आपको बता दें कि यह कुआं इंसान की हर इच्छा पूरी करने के लिए जाना जाता है। बताया जा रहा है कि यह कुंआ पुर्तगाल के सिन्तारा के पास बना हुआ है। इस कुएं के बारे में कहा जाता है कि यह कुआं लोगों की इच्छा पूरी करता है । इतना ही नहीं इस कुएं के अंदर से आने वाली रोशनी भी अपने आप में एक रहस्य ही बनी हुई है।

हम सब जानते है कि आमतौर पर कुओं का उपयोग पानी भरने के लिए किया जाता है। मगर शायद यह दुनिया का एक ऐसा कुआं है जो कि धार्मिक दीक्षा संस्कारों के उद्देश्य से बनाया गया है। इस कुएं की खासियत या कहें विचित्रता ही यही है कि इसके अंदर से रोशनी नजर आती है, जोकि सामान्यतौर पर मुमकिन नहीं हो सकती है।

आपको बता दें कि इस कुएं में रोशनी की कोई खास व्यवस्था नहीं है मगर फिर भी इसके अंदर से रोशनी नजर आती है। इस कुएं को विशिंग वेल भी कहा जाता है। इस कुएं के बारे में कहा जाता है कि इस कुएं में जितना ज्यादा जमीन के अंदर जाया जाता है उतना ही ज्यादा कुआं संकरा होता जाता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here