दूसरे टेस्ट मैच मे पृथ्वी शॉ के वनडे अंदाज मे विस्फोटक बल्लेबाजी करने की बड़ी वजह आई सामने

दूसरा टेस्ट मैच भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी है । बता दें यह मैच हैदराबाद के मैदान में खेला जा रहा है । मैच के दौरान वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया जिसके बाद मैदान पर बल्लेबाजी करते हुए। मेहमान टीम ने 311 रनों का स्कोर खड़ किया है ।

0
59

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। दूसरा टेस्ट मैच भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी है । बता दें यह मैच हैदराबाद के मैदान में खेला जा रहा है । मैच के दौरान वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया जिसके बाद मैदान पर बल्लेबाजी करते हुए। मेहमान टीम ने 311 रनों का स्कोर खड़ा किया है ।   मैच में भारत की ओर से सर्वाधिक 6 विकेट उमेश यादव ने लिए ।वेस्टइंडीज की 311 की जवाब में भारतीय टीम उतरी है और उसकी पारी की शुरुआत केएल राहुल और पृथ्वी शॉ ने की मैच में राहुल जल्दी आउट हो गए हैं। पर पृथ्वी शॉ ने 8 चौके और 1 छक्के की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली।

  मैच के दौरान भारतीय फैंस को सबसे बड़ा अश्चर्य तब हुआ जब पृथ्वी शॉ ने विस्फोटक बल्लेबाजी की नजारा पेश किया है । वैसे शॉ की विस्फोटक बल्लेबाजी करने की असली वजह पर नजर डालें तो टीम के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ टेस्ट टीम नहीं बल्कि वनडे क्रिकेट वनडे टीम में जल्द ही डेब्यू करना चाहते हैं।

 शायद इस वजह से उन्होंने यह आक्रामक बल्लेबाजी करके यह साबित कर दिया है कि वह सीमित प्रारूप क्रिकेट के भी अच्छे बल्लेबाज हैं । गौरतलब है कि   पहले टेस्ट मैच में भी पृथ्वी शॉ ने शानदार बल्लेबाजी करके सभी के होश उड़ दिए थे ।

वैसे दिग्गज पृथ्वी शॉ के बारे में  कह चुके हैं कि शॉ ऐसे बल्लेबाज होंगे जो भविष्य भारतीय टीम के लिए मैच जिताएंगे । एक तरह से हर किसी ने उन्हें प्रतिभावान खिलाड़ी बताया है।यही  नहीं कुछ लोगों ने  पृथ्वी शॉ की तुलना वीरेंद्र सहवाग और सहवाग जैसे खिलाड़ियों से भी की है।


लेकिन  सौरव गांगुली सरीखे दिग्गज ने  पृथ्वी शॉ की तुलना किसी से भी करने पर ऐतराज जताया था खासकर वीरेंद्र सहवाग से।  यही नहीं कप्तान कोहली  यह  खुद अपील कर चुके हैं कि  पृथ्वी शॉ  की तुलना किसी ओर से नहीं की जानी चाहिए बल्कि उन्हें खुद विकसित होने मौक दिया जाना चाहिए। यहां तक उन्होंने पृथ्वी प्रतिभावान खिलाड़ी बताया था ।

क्या पृथ्वी शॉ में भविष्य भारतीय क्रिकेट के सचिन और सहवाग में से एक खिलाड़ी होंगे, कमेंट बॉक्स में दीजिए हमें राय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here