नई स्कोडा ऑक्टेविया लॉन्च Q1 से Q2 2021 तक स्थगित कर दी गई। यह केवल पेट्रोल इंजन, कार्ड पर कोई डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। कीमतें 18 लाख रुपये के आसपास शुरू होने की संभावना है।यह होंडा सिविक और हुंडई एलांट्रा को टक्कर देगा।

यदि आपकी नजर आने वाली चौथी-जीन ऑक्टेविया पर टिकी है , तो आपको थोड़ी देर इंतजार करना होगा क्योंकि इसकी लॉन्चिंग में अभी देरी हुई है। स्कोडा के बिक्री और विपणन निदेशक, ज़ैक हॉलिस ने ट्वीट किया है कि सेडान को Q2 2021 में लॉन्च किया जाएगा। कोरोना महामारी के कारण Q1 2021 में स्थगित होने से पहले सितंबर 2020 में इसे बिक्री के लिए ले जाया गया था।

स्कोडा ने पहले ही हमारी सड़कों पर नए ऑक्टेविया का परीक्षण शुरू कर दिया है और यह यूरोपीय मॉडल के समान दिखता है। वास्तव में, नए ऑक्टेविया के डिजाइन संकेत शानदार के समान हैं और यह कोई बुरी बात नहीं है। स्कोडा के ट्रेडमार्क डिज़ाइन तत्वों जैसे कि चिकना तितली मधुकोश ग्रिल और ‘सी’ आकार के एलईडी टेल लैंप को बरकरार रखा गया है।

हमें अभी तक ओक्टाविया के इंटीरियर को देखना बाकी है, लेकिन यह यूरोपीय मॉडल के समान होने की संभावना है। यहां हाइलाइट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जिसके माध्यम से सभी कार्यों को नियंत्रित किया जा सकता है। यह कनेक्टेड कार टेक, ड्यूल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, एम्बिएंट लाइटिंग, एक ब्रांडेड साउंड सिस्टम, पावर्ड फ्रंट सीट्स और क्रूज़ कंट्रोल के साथ भी आ सकता है। सुरक्षा को कई एयरबैग, ABS के साथ EBD, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर के साथ-साथ इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण द्वारा कवर किया जाना चाहिए।

आगामी स्कोडा ऑक्टाविया पेट्रोल पावर के साथ आएगी, जिसमें कार्ड पर कोई डीजल इंजन नहीं होगा। इंजन विकल्प में निचले-स्पेस वेरिएंट के लिए 150PS 1.5-लीटर TSI पेट्रोल यूनिट और 190PS 2.0-लीटर TSI पेट्रोल मिल शामिल हो सकते हैं। दोनों इंजनों को केवल दोहरे-क्लच स्वचालित प्रसारण के साथ पेश किया जा सकता है।

स्कोडा की चौथी-जीन ओक्टाविया होंडा सिविक और हुंडई एलांट्रा को पसंद करेगी । इसकी कीमत 18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से होने की संभावना है। डीजल इंजन की कमी कुछ के लिए निराशा के रूप में आ सकती है, लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि ऑक्टी एक ठोस, मज़ेदार ड्राइव सेडान के रूप में अपने गुणों को बनाए रखेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here