हुंडई ग्रैंड आई10 का नया मॉडल टेस्टिंग के दौरान आया नजर, दिखेंगे ये बड़े बदलाव

0
86

जयपुर। भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी के बाद साउथ कोरिया की पॉपुलर कार मेकर कंपनी हुंडई मोटर्स सबसे ज्यादा पैसेंजर कार बेचती है। कंपनी अपनी सबसे पॉपुलर हैचबैक कार ग्रैंड आई10 का नया जनरेशन मॉडल लॉन्च करने जा रही है। भारत में यह छोटी हैचबैक कारों के श्रेणी में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कार है।

कंपनी अपनी इस नई जनरेशन हुंडई आई10 की टेस्टिंग कर रही है जिसे हाल ही में देखा गया है। आपको बता दें कि 2020 ग्रैंड आई10 के दो टेस्ट म्यूल देखे गए हैं जिनके भारत में 2019 के अंत तक लॉन्च किए जाने की संभावना है। भारतीय बाजार में हुंडई ने इस कार को पहली बार साल 2013 में लॉन्च किया था।

हुंडई मोटर्स अपनी इस नई जनरेशन हैचबैक कार को कई सारे बदलावों के साथ लॉन्च करने जा रही है। यह कार मौजूदा ग्रैंड आई10 से आकार और स्पेस के मामले में बड़ी होगी। इस नई जनरेशन कार की जो स्पाई तस्वीरे सामने आई है वो पूरी तरह से कैम्यूफ्लैम स्टीकर्स से ढंका हुआ था ऐसे में इसके डिजाइन के बदलावों की जानकारी नही मिल पाई है। इस कार में फीचर्स के तौर पर नई जनरेशन हैचबैक में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सनरूफ, आरामदायक सीट्स और बड़ी एमआईडी यूनिट देने जा रही है।

माना जा रहा है कि, इस नई जनरेशन हुंडई ग्रैंड आई10 के साथ पुराने मॉडल जैसा ही 1.2 लीटर का पेट्रोल और 1.2 लीटर का डीजल इंजन दिया जा सकता है। इस कार के इंजन को बीएएस-6 मानकों के अनुसार तैयार किया जाएगा। भारतीय बाजार में इस कार का मुकाबला मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट और फोक्सवेगन पोलो जैसी कारों से माना जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here