FIFA WC 2018: हार के बाद बेल्जियम में बजा फ्रांस का राष्ट्रगान, आखिर क्यों

फीफा विश्वकप 2018 में फ्रांस के हाथों सेमीफाइनल में हार के बाद बेल्जियम का सफर खत्म हो गया है । वैसे इस टीम ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था । लेकिन सेमीफाइल में आकर उसे फ्रांस के हाथों 0-1से हार का सामना करना पड़ा है।

0
106

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क)। फीफा विश्वकप 2018 में फ्रांस के हाथों सेमीफाइनल में हार के बाद बेल्जियम का सफर खत्म हो गया है । वैसे इस टीम ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था । लेकिन सेमीफाइल में आकर उसे फ्रांस के हाथों 0-1से हार का सामना करना पड़ा है।

इस मैच के बाद सबसे बड़ी चौंका देने वाली बात यह रही कि हार के बाद बेल्जियम देश में फ्रांस का राष्ट्रगान बजा है । यह बात आपके लिए भी चौंका देने वाली बात हो सकती है । लेकिन इसके पीछे एक खास वजह रही। फ्रांस के राष्ट्रगान ‘टूस इंसेंबल को सुबह 8 से 10 बजे के बीच बजाया गया है।

दरअसल यह फैसला इसलिए लिया गया था कि बेल्जियम मेट्रो कॉरपरेशन ने पेरिस मेट्रो के साथ बेल्जियम और फ्रांस के बीच फीफा सेमीफाइनल मैच से पहले शर्त लगाई थी । शर्त के अनुसार अगर फ्रांस जीतेगा तो ब्रूसेल्स मेट्रो को फ्रांस का राष्ट्रगान अपनी मेट्रो में बजाना होगा ।

वहीं अगर बेल्जियम जीतता तो पेरिस सेंट लेजारे स्टेशन के नाम बोर्ड को बदलकर बेल्जियम के स्टार मिडफील्डर ईडन हेजार्ड के सम्मान पर सेंट हेजार्ड करना पड़ता ।जानकारी के लिए बता दें की पहले सेमीफाइनल मंगलवार को सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम में खेल गया था ।

जिसमें डिफेंडर सैमुअल उमटिटी ने गोल की बदौलत फ्रांस ने रोमांचक मैच में बेल्जियम को 1-0 से हराकर खिताब सपना तोड़ा था।वैसे अपनी टीम के बाहर होने के बाद फैंस भी खासे नाराज हैं क्योंकि उन्हें उम्मीद थी कि इस बार टीम खिताब अपने नाम करेगी, पर ऐसा नहीं हुआ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here