2019 की इन फिल्मों में चमकी महान व्यक्तियों की गाथा,हिट रहा बायोपिक का फॉर्मूला

0

बॉलीवुड के गलियारों में इन दिनों धूमधाम से बायोपिक का दौर चल रहा है।हर कोई फिल्ममेकर किसी ना किसी महान व्यक्ति की गाथा को अपनी फिल्म से निखारना चाहता है आज हम बात कर रहे है उन्ही फिल्मों की जो दुनिया के महान शख्सियत की खासियत का फिल्म के जरिए परिचय देती है तो आइए बात करते है इन बायोपिक्स का जिन्होनें साल 2019 में गलियारो को रोशन किया।

द एक्सीडेंटल ऑफ प्राइम मिनिस्टरः इसी साल 11 जनवरी को रिलीज हुई ये फिल्म पूर्व प्राइम मिनिस्टर मनमोहन सिंह की बायोपिक थी।जिसे काफी पसंद किया गया था।फिल्म में उनके राजनीती और निजी जीवन पर प्रकाश डाला गया।फिल्म में ये भूमिका अनुपम खेर ने निभाई थी।जिन्हें काफी पसंद किया गया था।

मणिकर्णिकाःइसी साल 25 जनवरी को ‘मणिकर्णिका -द क्वीन ऑफ झांसी’ रिलीज हुई थी।फिल्म झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की कहानी पर आधारित थी।इस फिल्म में कंगना रानौत ने लक्ष्मीबाई का किरदार प्ले किया था।फिल्म को काफी पसंद किया गया था वही फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी काफी कमाल किया था।

ठाकरेः शिव सेना संस्थापक और महाराष्ट्र की राजनीति में अहम भूमिका निभाने वाले बाला साहब ठाकरे की जीवन पर आधारित फिल्म ठाकरे में नवाजुद्दीन सिद्दकी ने बाल साहब ठाकरे का किरदार पेश किया था।फिल्म हिंदी के साथ मराठी में रिलीज हुई थी जिसे काफी पसंद किया गया था।

पीएम मोदीः देश के प्रधानमंत्री पर भी बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ फिल्म भी इसी साल रिलीज हुई।फिल्म पर काफी विवाद हुए थे।इस फिल्म में पीएम नरेंद्र मोदी की भूमिका विवेक अग्निहोत्री ने निभाई थी हालाकि फिल्म से दर्शको को काफी उम्मीदें थी लेकिन वो सफल नहीं हो  पाई फिल्म को एवरेज पसंद किया गया था जिसका निर्देशक संदीप सिंह ने किया था।

सुपर30- बिहार के गणितज्ञ आनंद कुमार पर बन रही फिल्म ‘सुपर 30’ 12 जुलाई को रिलीज हुई थी।फिल्म में ऋतिक रोशन ने आनंद कुमार का किरदार प्ले किया था।फिल्म से काफी कुछ सीखने को मिला था।वही फिल्म ने काफी अच्छी कमाई भी की थी।ये फिल्म हिट साबित हुई थी।जिसका निर्देशक विकास बहल ने किया था।

सांड की आंखःहाल ही में दीवाली के मौके पर रिलीज हुई फिल्म रिवॉल्वर और शूटर दादी की कहानी को प्रदर्शित करती है जिसमें भूमि पेडनेकर और तापसी पन्नू ने किरदार प्ले किया था।फिल्म को अनुरास बासु ने बनाया है।फिल्म को काफी पसंद भी किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here