भारत में यह कंपनी लॉन्च करेगी सबसे सस्ती एडवेंचर बाइक, ड्यूल डिस्क ब्रेक से होगी लैस

0
66

जयपुर। आजकल भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में एडवेंचर बाइक का लोगों के बीच काफी डिमांड हो गया है। इस बात को समझते हुए देश की पॉपुलर टू-व्हीलर निर्माता कंपनी बजाज ऑटो बहुत जल्द भारत में कम कीमत की एडवेंचर बाइक लॉन्च करने जा रही है। आपको बता दें कि यह बाइक बजाज डोमिनार 200 नाम से आएगी।

जानकारी के अनुसार यह बाइक देश में अब तक की सबसे सस्ती एडवेंचर बाइक होगी जिसमें ड्यूल डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके अलावा इस बाइक में एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया जाएगा। आपको बता दें कि यह बाइक बजाज डोमिनार 400 पर बेस्ड होगी।

आपको बता दे कि इस शानदार मोटरसाइकिल को अन्य मोटरसाइकिल्स के मुकाबले काफी बेहतर डिजाइन में तैयार किया गया है। हमारी जानकारी के अनुसार इस शानदार बाइकमें एलईडी हेडलैंप और बजाज के लगभग सभी एडवेंचर किट का इस्तेमाल किया जाएगा। माना जा रहा है कि यह बाइक इस वक्त के मौजूदा सभी एडवेंचर बाइक्स से बेहतर और सस्ती होगी। आपको बता दें कि भारतीय बाजार में इस समय इस सेगमेंट में ज्यादा बाइक उपलब्ध नही है। वही कुछ बाइक मौजूद भी है तो उनकी अधिक कीमत के कारण इन्हे खरीदने के लिए सोचना पड़ता है।

जानकारी के अनुसार इस नए और सस्ती एडवेंचर बाइकम  200 सीसी के लिक्विड कूल्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। माना जा रहा है कि यह बाइक 40 से 45 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज जनरेट करेगी। वही इस शानदार एडवेंचर बाइक की कीमत करीब 1.15 लाख रुपये एक्सशोरुम के आसपास हो सकती है। हालांकी कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस बाइक के बारे में किसी तरह की घोषणा नही की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here