सेक्रेड गेम्स का मामला हाईकोर्ट पहुँचा, 16 जुलाई को सुनवाई होगी

सेक्रेड गेम्स को लेकर हंगामा थमने का नाम ही नही ले रहा हैं। अब यह मामला हाईकोर्ट पहुंच गया है जिसकी सुनवाई सोमवार को होगी। 

0
95

सेक्रेड गेम्स को लेकर हंगामा थमने का नाम ही नही ले रहा हैं। अब यह मामला हाईकोर्ट पहुंच गया है जिसकी सुनवाई सोमवार को होगी। दिल्ली उच्च न्यायालय ने आज कहा कि नेटफ्लिक्स की सीरीज सेक्रेड गेम्स से कुछ दृश्यों को हटाने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई 16 जुलाई को होगी। इसको लेकर विवाद थमने का नाम ही नही ले रहा, कुछ लोगों के द्वारा इसकी आलोचना भी की गयी हैं।

आप को बता दे कि याचिका में दावा किया गया है कि इसमें पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का अपमानित करने वाली विषय वस्तु है। न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति चंद्रशेखर की पीठ के समक्ष मामला आने पर उन्होंने कहा कि वह याचिका और सीडी पर गौर करगी।

वकील शशांक गर्ग के जरिए दाखिल याचिका में याचिकाकर्ता वकील निखिल भल्ला ने अपनी दलील दी  है की सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दिकी अभिनीत शो में बोफोर्स मुद्दा, बाबरी मस्जिद मामला, शाहबानो मामला और सांप्रदायिक दंगे जैसे देश के विभिन्न घटनाक्रमों को गलत तरीके से दिखाया गया है।

याचिका में पूर्व प्रधानमंत्री और उनके परिवार के खिलाफ प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तरीके से दिखाए गए कथित अशोभनीय दृश्य और अपमानजनक टिप्पणी को हटाने का निर्देश देने की मांग की गयी है। याचिका में आरोप लगाया गया है कि सेक्रेड गेम्स के कुछ दृश्य और संवाद से कांग्रेस के दिवंगत नेता का अपमान हुआ हैं। इस पर फैसला अब 16 जुलाई को आयेगा। 16 जुलाई को देखते है क्या होगा?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here