चेंगदू मोटर शो में पेश हुई शानदार मिलिट्री ट्रक, जानिए कितनी है पावरफुल

0
67

जयपुर। हाल ही में चेंगदू मोटर शो के दौरान एक शानदार मिलिट्री ट्रक को पेश किया गया है। यह मिलिट्री ट्रक EQ2050 पर बेस्ड है जिसमें किसी प्रकार के हमले का कोई असर नही होता है। आपको बता दें कि इस मजबूत बंखतरबंद कार को Dongfeng कंपनी ने तैयार किया है। कंपनी ने इसके निर्माण करने में खास तरह के बॉडी का इस्तेमाल किया है जिससे इसपर बुलेट और छोटे धमाकों का कोई असर नही होगा।

मिलिट्री के इस्तेमाल के लिए तैयार किया गया ट्रक काफी शानदार है जिससे किसी भी युद्ध की स्थिति में अपने टारगेट तक पहुंचने में सक्षम है। इसके साथ इसमें फायर करने के लिए मशीन गन और रॉकेट-प्रोपेल्ड ग्रेंनेट लॉन्चर भी लगाने की जगह दी गई है।

आपको बता दें कि कंपनी ने इस मिलिट्री ट्रक में Cummins का डीजल इस्तेमाल किया है। इस इंजन को चीन में Dongfeng-Cummins  द्वारा तैयार किया जाता है। जानकारी के अनुसार इस इंजन का इस्तेमाल चीनी सेना के वाहनों के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है। यह 4.0 लीटर का इंजन है जो कि 150 एचपी की पावर और 502 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन में 5-स्पीड गियरबॉक्स और 2-स्पीड ट्रांसफर केस दिया गया है।

आपको बता दें कि Dongfeng EQ2050 को इस समय पीपल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) और पीपल्स आर्मड पुलिस द्वारा कॉम्बैट वाहन के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा इस वाहन का इस्तेमाल फायर ब्रिगेड और चाइनीज पब्लिक सिक्योरिटी पुलिस फोर्स के द्वारा भी  प्रयोग किया जाता है। इस वाहन को पूरी तरह से आर्मी के लिए ही तैयार किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here