अपनी करोड़ों की कार पर चढ़ा दी गोबर की परत, जानिए क्या है कारण

0
59

जयपुर। इस समय टोयोटा की पॉपुलर कार कोरोला की एक फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा क्या खास है तो आपको बता दें कि, इस फोटो में कोरोला के चारों तरफ गोबर की परत चढ़ाई हुई है। इस कार के पूरे बॉडी पर पर गोबर का लेप लगा हुआ हैं।

इसके अलावा कार के साथ एक मैसेज भी लिखा है जिसमें लिखा गया है कि भीषण गर्मी से कार के ऊपर गाय के गोबर से लिपाई करने से ऐसी भीषण गर्मी में उसके अंदर का तापमान काफी कम हो जाता है। आप इस तस्वीर में देख सकते है कि गर्मी से निजात पाने के लिए टोयोटा की इस कार का क्या हाल कर दिया गया है।

बता दें, गोबर एक ऊष्मा रोधी (इंसुलेटर) कार काम करता है और बाहरी वातावरण से आ रही ऊष्मा को कार के अंदर नहीं आने देता, जिससे कार के अंदर का तापमान ठंडा रहता है। इस तस्वीर में कार के उपर गोबर की परत काफी सफाई से की गई है। इसमें गोबर का फिनिशिंग वर्क काफी बेहतरीन नजर आ रहा है। इसके फ्रंट ग्रिल को छोड़ कर बम्पर पर काफी सफाई से लिपाई की गई है।

इसके अलावा इसके रियर में पार्किंग सेंसर्स, टेललाइट्स और नंबर प्लेट्स को छोड़ दें तो इसपर गोरबल का लेप बेहतरीन ढ़ंग से किया गया है। गौरतलब है कि काफी पुराने समय से गावों में गोबर की परत घर को ठंडा रखने का लिए किया जाता रहा है पर किसी कार में इस कार का प्रयोग पहली बार देखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here