भारत-इंग्लैंड के बीच आखरी टेस्ट का ख़त्म हुआ सस्पेंस, अब इस ओपनिंग जोड़ी का प्रयोग करेगा भारत

भारत और इंग्लैंड के बीच अंतिम टेस्ट मैच जारी और टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन देखकर सबके होश उड़ गए हैं। दरअसल इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है और यानि भारत की बल्लेबाजी अब में शुरु होगी।

0
41

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) ‌‌भारत और इंग्लैंड के बीच अंतिम टेस्ट मैच जारी और टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन देखकर सबके होश उड़ गए हैं। दरअसल इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है और यानि भारत की बल्लेबाजी बाद  में शुरु होगी।

लेकिन सबसे चौंका देने वाली जो बात सामने आई है वह यह है कि पृथ्वी शॉ को इस मैच में मौका नहीं दिया गय है । दरअसल मैच से पहले मानकर चला जा रहा था कि पृथ्वी शॉ को केएल राहुल की जगह मौका दिया जा सकता है पर ऐसा नहीं हुआ है और भारत राहुल को साथ लेकर उतरा हैं।

यानि एक बार फिर से भारत धवन और केएल राहुल से ओपनिंग कराएगी। देखा जाए तो पृथ्वी शॉ को इस मैच में उतारकर भारत ओपनिंग जोड़ी में एक नया प्रयोग कर सकता था पर ऐसा नहीं हो सका है । दरअसल शुरुआत मैचों मुरली विजय और धवन से ओपनिंग कराने के बाद भारत ने राहुल और धवन को जोड़ी के रुप में एक प्रयोग किया था जो काफी हद तक असफल साबित हुआ ।

और इस बात के चलते ही यह कहा जाने लगा था कि क्या अब नया प्रयोग देखने को मिल सकता है। वैसे भी गौर किया जाए तो केएल राहुल इंग्लैंड में जारी इस सीरीज में फ्लॉप रहे हैं,

 

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद प्रबंधन ने उन्हें इंग्लैंड दौरे पर मौका दिया था जिस पर वह खरे नहीं उतर पाए, वहीं पृथ्वी शॉ मौका नहीं मिला, इसलिए उन्हें डेब्यू के लिए और इंतजार करना होगी ।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here