अफरीदी के रिकॉर्ड को ध्वस्त करने की क्षमता रखते हैं ये भारतीय बल्लेबाज

पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने क्रिकेट में जमकर छक्के लगाए हैं और यह बात हम सभी जानते हैं। वैसे भी क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के मलगाने का रिकॉर्ड पाकिस्तानी बल्लेबाज शाहिद अफरीदी के नाम है।

0
53

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने क्रिकेट में जमकर छक्के लगाए हैं और यह बात हम सभी जानते हैं। वैसे भी क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड पाकिस्तानी बल्लेबाज शाहिद अफरीदी के नाम है।  उन्होंने अपने करियर में 476 छक्के लगाए हैं। आज हम भारतीय क्रिकेट टीम को दो बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं । जो शाहिद अफरीदी के छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं । बता दें की इसमें सबसे पहला नाम रोहित शर्मा का जो टीम इंडिया में हिटमैन के नाम से जाने जाते हैं ।

उनके अंदर लंबे छक्के लगाने की पूरी काबिलियत हैं। और वह ऐसे बल्लेबाज हैं जो अफरीदी के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं । इसके बाद दूसरे भारतीय बल्लेबाज के रूप में नाम आता है कोहली का । हम सभी जानते हैं कि कोहली दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं।

और यह भी शाहिद अफरीदी के छक्के के रिकॉर्ड को तोड़ सकते है । रोहित शर्मा ऐसे बल्लेबाज  हैं जिन्होंने  करियर में तीन दोहरे शतक लगाने का कारनामा तक किया है । अब यह देखना बांकी रह जाता है कि  वो कौन सा बल्लेबाज होगा जो  रोहित और कोहली में से  जो शाहिद  अफरीदी के छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ सकेगा ।

यह बात हाल ही के दिनों में वीरेंद्र सहवाग खुद इस बात को मान चुके हैं कि   शाहिद अफरीदी असल मायनों में पाकिस्तान के सचिन तेंदुलकर हैं । अफरीदी  ने एक लंबे वक्त क्रिकेट  की दुनिया में राज किया है । उनकी ऑलराउंडर की भूमिका ने पाकिस्तान को कई मैच जितने का काम किया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here