घर में भर गई है धुए की बदबू तो उसको दूर करने के लिए अपनाए यह उपाय

अक्सर जब हम खाना बनाते हैं तो घर में खाने का धुआँ भर जाता है । साथ ही उसके खाने की बदबू भी घर में भर जाती है । ऐसे में कई बार ऐसा होता है की लोगों को जी मचलाना या फिर उल्टी आना ,

0
152
fart
fart

जयपुर । अक्सर जब हम खाना बनाते हैं तो घर में खाने का धुआँ भर जाता है । साथ ही उसके खाने की बदबू भी घर में भर जाती है । ऐसे में कई बार ऐसा होता है की लोगों को जी मचलाना या फिर उल्टी आना , बेचेनी होना यह सब परेशानियाँ होने लगती है । इन सभी का तबीयत खराब हो जाने एस नाता बहुत ही ज्यादा जुड़ा होता है ।

आज हम आपकी इस परेशानी का बहुत ही आसान सा हल कर देते हैं । आज हम बात कर रहे हैं घर के अंदर भर गए धुये को कैसे बाहर निकालें । आइये जानते हैं क्या किया जाये इसके लिए उपाय ?

धुएं की बदबू आपके पंखों, सिंक, और फर्श पर अक्सर रह जाती है। जिसे दूर करने के लिए सिरके की मदद ली जा सकती है। धुएं की बदबू दूर करने के लिए आप जहां धूम्रपान करते हैं उसके पास एक बॉउल में सिरका डालकर रख दें। इससे कमरे के अंदर धुएं की बदबू नहीं रहती है।

कमरे या घर में एयर प्लांट लगाना फायदेमंद होता है। एयर प्लांट हवा से पोषक तत्वों को आपके आस-पास रखने में मदद करता है साथ ही आपके घर में किसी भी तरह की बदबू नहीं रहती है।

खराब बदबू को दूर करने के लिए लैवेंडर ऑयल फायदेमंद होता है। इसकी मदद से नींद भी बेहतर होती है। इसका इस्तेमाल करने के लिए 15-20 बूंद लैवेंडर ऑयल को 1 कप पानी में मिलाकर सॉल्यूशन बना लें। इस सॉल्यूशन को स्प्रे बोतल में डालकर पूरे घर में स्प्रे करें।

प्याज में बदबू दूर करने के गुण होते हैं। इसका मतलब यह है कि यह किसी भी प्रकार की बदबू को अवशोषित कर लेते हैं। प्याज का इस्तेमाल करने के लिए 2-3 प्याज को काटकर घर के अलग-अलग हिस्सों में रातभर के लिए रख दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here