बिहार मे 40 लड़कियों के साथ की गई दिल दहला देने वाली घटना, बैहद चौंकान वाली है वजह, मामले को लेकर तेज हुई राजनीति

0
257

जयपुर, बिहार के सपौल जिले से एक सनसनी खेज मामला सामने आय़ा है। जहां स्कूली छात्राओं की दबंगों ने पिटाई कर दी। घटना के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया जिससे बिहार के प्रशासन सहित राजनीति मे हड़कंप मच गया है। सूत्रों से मिजी जानकारी के अनुसार नेपाल सीमा के साथ सटे हुए हुए सुपोल जिले में कस्तूरबा आवासीय बालिका विद्यालय है।  जिसमें 10 से 15 वर्ष की लड़कियां पढ़ती है इन लड़कियों को स्कूल आवास मे ही रहने की सुविधा दी गई है। जिसका सारा खर्च केंद्र सरकार वहन करती है।

स्कूली छात्राओं का आरोप है कि इलाके मे रहने वाले दबंग इन लड़कियों की तरफ अश्लील इशारे करते है। साथ ही दीवारों पर गंदे शब्द लिखते है जिससे इन लड़कियं का जीना दुभर हो गया है। मामले को लेकर स्कूल प्रशासन ने कई बार पुलिस को अवगत कराया लेकिन इस और कोई ध्यान नहीं दिया गया। लेकिन 6 अक्टूबर को एक युवक ने बाजार सामाने लेने गई लड़की से अपशब्द कह दिए, जिसकी शिकायत लड़की ने अध्यापिक से कर दी।

जिससे युवक नाराज हो गया। और कुछ देर बाद अपने साथ 10-12 दबंगो को लाकर क्लास में घुसगया औऱ छात्राओं के साथ मारपीट कर दी। जिससे कई छात्राएं घायल हो गई। दबंगों ने छात्राओं के प्रति कोई दया नहीं दिखाई और उसे उठा उठा कर दिवारों से भिडाया जिससे कई छात्राए गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना के बाद छात्राओं को अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

इतना ही नहीं आरोपी कुछ देर बाद अपनी मां के साथ आकर फिर से मारपीट करने लगा। छात्राओं के साथ मारपीट का वीडियो वायरल हो गया। जिसके बाद लोगों ने सरकार पर निशाना साधा। जिससे सरकार ने तुरंत एक्शन लिया। और 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही होस्टल वार्डन को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। जिला कलेक्टर सपौल ने बताया कि घटना के समय 74 छात्राए कक्षा में मौजूद थी। जिनमें से 50 छात्राओं को गंभीर चोटें आई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here