ठेले वाले ने कूड़े के ढेर से उठाया था लड़की को, 20 साल बाद लड़की ने इस तरह चुकाया एहसान, एक बार जरूर जानें

0
66

जयपुर, कहते है लड़किया भगवान का दिया हुआ सबसे अच्छा गिफ्ट होती है। लेकिन कुछ लोगों को यह बोझ लगती है जिसकी वजह से इन्हें मरने के लिए छोड़ दिया जाता है। लेकिन आज आपको जो मामला बताने जा रहे है वह इन सब अफवाहों जवाब देती हुई दिखाई देती है। क्योकि एक बेटी ने अपने पिता को एसी सौगात दी है जिसके बारे में सुनकर हर कोई चौंक जाता है।

दरअसल सब्जी का ठेला लगाकर अपने जीवन को चलाने वाले एक शख्स जब शाम को अपने घर लौट रहे थे। तब उन्हें रास्तें में झाडियों से एक बच्चे के रोनें की आवाज आई। जाकर देखा तो वहां एक मासूम सी बच्ची पड़ी हुई थी। इस सोबरन नाम के युवक ने बच्ची को गोद मे उठा लिया और उसे घर लेकर आ गया।

इतना ही नहीं यह शख्स इस बेटी को पाकर बहुत खुश था। उसके लाड प्यार मे उसने कोई करस नहीं छोडी। इस शख्स ने इस बच्ची का नाम ज्योती रखा और उसकी पढाई के लिए रात दिन मेहनत करने लगा। वहीं बेटी भी बड़ी होकर मेहनत व लगन के साथ पढने लगी।

साल 2014 मे इस ज्योती ने आसाम लोक सेवा परीक्षा पास कर ली। और अधिकारी बनकर अपने पिता के पास लौटी जब ये बेटी अपने पिता के पास लौटी तो उसका सर गर्व से ऊंचा हो गया। वहीं ज्योंति ने अपने पिता के सारे सपने पूरे कर दिए। वह अपने पिता को कोई भी कमीं महसूस नहीं होने देती है। वहीं सोबरन का कहना है कि उसने कचरे के ढेर से बच्ची नहीं बल्कि एक हिरा उठाया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here